Skip to content
Advertisement

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी को हाईकोर्ट से राहत, राज्य सरकार से जवाब तलब

Arti Agarwal
Advertisement
Advertisement
Advertisement
गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी को हाईकोर्ट से राहत, राज्य सरकार से जवाब तलब 1

गोड्डा से भाजपा के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम पर धोखाघड़ी करके खरीदने का आरोप लगा है अनामिका गौतम की याचिका पर सुनवाई करते हुए झारखंड हाई कोर्ट ने उन्हें बड़ी राहत दी है तो वहीं राज्य सरकार से 3 सप्ताह के अंदर जवाब भी तलब किया है. अनामिका गौतम पर आरोप है कि उन्होंने 20 करोड़ की एक जमीन को कम रकम पर खरीदा है जिसे लेकर प्राथमिकता भी दर्ज करवाई गई है वहीं एक अन्य और मामला दर्ज करवाया गया है जिसमें यह आरोप लगाया गया है कि अनामिका गौतम से पूर्व किरण सिंह नामक एक महिला ने उस जमीन को खरीदा था.

सांसद निशिकांत दुबेे की पत्नी की याचिका पर सुनवाई करते हुए झारखंड हाईकोर्ट ने पुलिस के द्वारा की जा रही कार्रवाई पर सवाल खड़े किए हैं साथ ही पुलिस को कहा है कि उनके खिलाफ किसी भी प्रकार का कार्यवाही नहीं होनी चाहिए साथ ही झारखंड सरकार से 3 सप्ताह के अंदर मामले को लेकर जवाब मांगा गया है.

अनामिका गौतम पर आरोप है कि उन्होंने देवघर मैं एक जमीन को धोखाधड़ी के जरिए खरीदा है इस संबंध में उनके वकील ने अदालत को बताया कि उन पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं वह बेबुनियाद है साथ ही उन्होंने कोई भी जमीन धोखाधड़ी करके नहीं खरीदा है.

बता दें कि गुड्डा सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी और उनकी कंपनी एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड पर केस किया गया है जिसके बाद पुलिस उनकी गिरफ्तारी की तैयारी कर रही थी अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए अनामिका गौतम ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी जिस पर अदालत ने फैसला सुनाते हुए उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है साथ ही पुलिस है या कहां है कि यदि अनामिका गौतम जांच में सहयोग नहीं करती है तो पुलिस स्वतंत्र रूप से कार्य कर सकती हैं.

Advertisement
गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी को हाईकोर्ट से राहत, राज्य सरकार से जवाब तलब 2