Skip to content

झारखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर सीएम की बैठक खत्म, लिए गए यह निर्णय CM Hemant Soren

CM Hemant Soren: झारखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में सोमवार की शाम आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक संपन्न हुई आपदा प्रबंधन प्राधिकार की इस बैठक में झारखंड में नाईट कर्फ्यू सहित कई पाबंदियाँ लागू कि है.

Advertisement
Advertisement

बता दें कि राज्य में कोरोनावायरस  संक्रमण के नियंत्रण को लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने विभिन्न विभागों से सुझाव मांगा था इसके आलोक में स्वास्थ्य विभाग ने 16 बिंदुओं पर अपना सुझाव आपदा प्रबंधन प्राधिकार को भेज दिया था इस सुझाव में जहां नाइट कर्फ्यू लगाने की सिफारिश की गई थी वही स्कूल कॉलेज के साथ अन्य शिक्षण संस्थानों को भी बंद करने समेत कई सुझाव दिये थे.

बैठक में तय किया गया है कि राज्य में स्टेडियम, पार्क, जिम, स्वीमिंग पूल, पर्यटक स्थल अगले आदेश तक बंद रहेंगे. शिक्षण संस्थान अगले आदेश तक बंद रहेंगे. 50 फीसदी क्षमता के साथ प्रशासनिक कार्य कर सकेंगे. मॉल, रेस्टोरेंट, बैंक्वेट हॉल अपनी क्षमता के आधे पर काम करेंगे या अधिकतम 100 लोगों को शामिल किया जा सकेगा. दुकानें रात 8 बजे तक खुली रहेंगी. दवा, बार रेस्टोरेंट पहले की तरह खुली रहेंगी. धर्मिक स्थलों पर पहले का आदेश लागू रहेगा.