Skip to content

Government School: जिला अधिकारी ने जारी किया निर्देश, 7 जनवरी तक बंद रहेंगे सरकारी और निजी स्कूल, पढ़े पूरी रिपोर्ट

Government School: जिला अधिकारी ने सरकारी और निजी स्कूलों को 7 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है. बिहार की राजधानी पटना में बढ़ती ठंड को देखते हुए नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल 7 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया गया है. यह आदेश डीएम चंद्रशेखर सिंह ने जारी किया है.

Advertisement
Advertisement

पटना में पिछले कुछ दिनों से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. कोहरा और शीतलहर के कारण स्कूलों को बंद रखने का आदेश का दिया गया है. आदेश के बाद पटना में अब नर्सरी से कक्षा 8 तक के स्कूल 9 जनवरी को खुलेंगे. बता दें कि पहले ठंड के देखते हुए जिला प्रशासन ने पहले 31 दिसंबर तक स्कूल बंद कर रखा था. लेकिन अब छुट्टियों को और बढ़ाया गया.

Government School: आने वाले दिनों में और बढ़ेगी ठंड, शीतलहर और कम तापमान के होंगे दर्शन

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है. आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली सहित पूरा उत्तर भारत अभी पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में है और खाड़ी क्षेत्र से बहने वाली गर्म नम हवाओं के कारण यहां लोगों को ठंड से हल्की राहत मिली है. हालांकि मौसम वैज्ञानिकों ने 31 दिसंबर से राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान में एक बार फिर गिरावट शुरू होने का अंदेशा जताया था. मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि उत्तर-पश्चिम से बहने वाली सर्द हवाओं और कोहरे से धूप की तीव्रता में कमी के कारण उत्तर-पश्चिम भारत में पिछले दिनों में शीत लहर और सामान्य से कम तापमान का दौर देखने को मिला था.

Also Read: JSSC के नाम से बनाई जा रही है फर्जी वेबसाइट, आयोग परेशान- किया लोगों को सतर्क