Skip to content
Advertisement

Koderma News: शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षक शिक्षिकाओं का सम्मान समारोह का आयोजन

Advertisement
Advertisement
Koderma News: शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षक शिक्षिकाओं का सम्मान समारोह का आयोजन 1

Koderma: शिक्षा विभाग कोडरमा के सौजन्य से शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षक शिक्षिकाओं का सम्मान समारोह का आयोजन परियोजना बालिका उच्च विद्यालय में किया गया। उपायुक्त मेघा भारद्वाज समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुईं। उपायुक्त मेघा भारद्वाज, जिला शिक्षा पदाधिकारी सह जिला शिक्षा अधीक्षक नयन कुमार व अन्य पदाधिकारी व अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया गया। विद्यालय के बच्चियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। जिला शिक्षा पदाधिकारी सह जिला शिक्षा अधीक्षक नयन कुमार द्वारा स्वागत भाषण दिया गया। उन्होंने अपने संबोधन में बच्चों के जिंदगी में गुरु के महत्व को बताया। उन्होंने कहा कि बच्चों के बेहतर भविष्य बनाने में गुरु का महत्वपूर्ण योगदान रहता है।उपायुक्त मेघा भारद्वाज ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षकों के मार्गदर्शन से हमेशा आगे बढ़े। उन्होंने सभी शिक्षको से कहा कि बच्चों को विषयों को सरल तरीके से बताते। एक अच्छा शिक्षक विद्यालय को बेहतर बना सकता है। इसलिए बच्चों को अच्छे से पढ़ाये। प्रोजेक्ट रेल और प्रोजेक्ट इंपैक्ट को आगे भी इसी तरह से संचालित करें। बच्चों के आत्मविश्वास को बढ़ाये। उन्होंने बच्चों से अपील की कि शिक्षकों का सम्मान करें। उपायुक्त ने अपने विद्यालय के दिनों की बात करते हुए बच्चों को शिक्षक के महत्व को बताया। उन्होंने कहा कि बच्चे शिक्षकों से किसी भी प्रकार के सवाल पूछने पर संकोच न करें। कोडरमा जिले के बच्चे हमेशा टॉप करें, ये प्रयास होना चाहिए। शिक्षा के क्षेत्र में जो अच्छा कार्य हुआ है, उसे आगे भी जारी रखें।

शिक्षक व बच्चों को किया गया सम्मानित

शिक्षक दिवस के अवसर पर जिले के पांच उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों को उपायुक्त महोदया एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। जिसमें प्राथमिक विद्यालय से अरूण कुमार सिंह, मध्य विद्यालय से ब्रह्मदेव कुमार शर्मा, मॉडल विद्यालय से अनिल कुमार पांडेय, परियोजना विद्यालय से न्यूटन कुमार और कस्तूरबा विद्यालय से प्रतीक्षा मिंज शिक्षिका शामिल हैं। उपायुक्त महोदया एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा वार्षिक माध्यमिक और इंटरमीडिएट संकायवार परीक्षा 2023 में जिला स्तर पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय आने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया।

Koderma News: शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षक शिक्षिकाओं का सम्मान समारोह का आयोजन 2

इस मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी सह जिला शिक्षा अधीक्षक नयन कुमार, एडीपीओ शिव मल्रिक, क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी कंचन कुमारी, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी अविनाश कुमार एवं शिक्षा विभाग से दिनेश, विक्रम व शिक्षकगण मौजूद रहे।

Advertisement
Koderma News: शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षक शिक्षिकाओं का सम्मान समारोह का आयोजन 3