Skip to content
Advertisement

कोलकाता जम्मू तवी एक्सप्रेस ट्रेन में गूंजी किलकारी, महिला यात्रियों ने कराया प्रसव

News Desk
Advertisement
Advertisement
Advertisement
कोलकाता जम्मू तवी एक्सप्रेस ट्रेन में गूंजी किलकारी, महिला यात्रियों ने कराया प्रसव 1

ट्रेन में अपने पति के साथ यात्रा कर रही एक गर्भवती महिला को अचानक प्रसव पीड़ा होने के बाद ट्रेन में बच्चे की किलकारी गूंजी है. उत्तर प्रदेश के पितांबरपुर से कोडरमा तक कोलकाता जम्मू तवी एक्सप्रेस के जनरल कोच में अपने पति और सास के साथ यात्रा कर रही महिला को रविवार की सुबह 6 बजे के बाद अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. इसके बाद कोच में मौजूद महिला यात्रियों के सहयोग से महिला का सुरक्षित प्रसव ट्रेन के भीतर कराया गया. ट्रेन में महिला का प्रसव होने की जानकारी यात्रियों ने रेलवे की हेल्पलाइन नंबर पर दी. जिसके बाद रेलवे कंट्रोल के द्वारा इसकी सूचना कोडरमा स्टेशन को दिया गया.

रेलवे डॉक्टर ने कोडरमा स्टेशन पर नवजात शिशु की जांच की

कोलकाता जम्मू तवी एक्सप्रेस के सुबह करीब 8 बजे कोडरमा स्टेशन पहुंचने पर रेलवे के डॉक्टर और रेलवे सुरक्षा बल कोडरमा की महिला आरक्षी के द्वारा महिला को अटेंड किया गया और उसे सुरक्षित कोच से नीचे उतर गया. इसके बाद रेलवे के चिकित्सक ने नवजात शिशु की जांच की. जांच के दौरान चिकित्सक ने शिशु की स्थिति सामान्य बताया और उसे बेहतर चिकित्सकीय सुविधा के लिए सदर अस्पताल कोडरमा रेफर कर दिया.

बरेली से खोरिमहुआ जा रहा था परिवार

उत्तर प्रदेश के बरेली निवासी यात्री आरिफ खान ने बताया कि पितांबरपुर से कोडरमा तक की यात्रा के लिए वह शनिवार को दिन के करीब 12 बजे कोलकाता जम्मू तवी एक्सप्रेस में सवार हुए थे. उन्होंने बताया कि उन्हें कोडरमा स्टेशन में उतरने के बाद गिरिडीह जिले में स्थित खोरीमहुआ में अपने ससुराल जाना था. रविवार की सुबह 6 बजे के बाद ट्रेन के गया जंक्शन पास करने के उपरांत उनकी पत्नी सफीना खातून को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. इसके बाद उसने ट्रेन में शिशु को जन्म दिया. इसके बाद यात्रियों से नया ब्लेड लेकर बच्चे के पिता ने शिशु का गर्भनाल काटा. वहीं महिला सफूना खातून ने बताया कि वह 6 महीने की गर्भवती थी.

Advertisement
कोलकाता जम्मू तवी एक्सप्रेस ट्रेन में गूंजी किलकारी, महिला यात्रियों ने कराया प्रसव 2