Skip to content
Advertisement

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से जमीयत उलमा झारखण्ड के प्रतिनिधि मंडल ने की मुलाकात

zabazshoaib
Advertisement
Advertisement
मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से जमीयत उलमा झारखण्ड के प्रतिनिधि मंडल ने की मुलाकात 1

Ranchi: झारखंड विधानसभा स्थित मुख्यमंत्री कक्ष में आज मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से जमीयत उलमा, झारखंड के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को उर्दू शिक्षकों की नियुक्ति समेत अन्य महत्वपूर्ण मांगों के संबंध में एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने मुख्यमंत्री से इन मांगों का समाधान करने की दिशा में पहल करने का आग्रह किया।

प्रतिनिधि मंडल ने विशेष रूप से उर्दू शिक्षकों की नियुक्ति पर जोर दिया, जो राज्य के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में उर्दू भाषा की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक है। इसके अलावा, उन्होंने अन्य सामाजिक और शैक्षिक मुद्दों पर भी मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित किया, जिनका समाधान राज्य के विकास के लिए महत्वपूर्ण है।

प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को उर्दू शिक्षकों की नियुक्ति की आवश्यकता और इससे जुड़े विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से जानकारी दी। मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने उनकी बातों को ध्यान से सुना और उनके सुझावों पर गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सुधार लाने के लिए प्रतिबद्ध है और उर्दू शिक्षकों की नियुक्ति पर भी उचित कदम उठाए जाएंगे।

इस मौके पर मंत्री इरफान अंसारी, मंत्री हफीजुल हसन, विधायक प्रदीप यादव, विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, विधायक कल्पना सोरेन तथा जमीयत उलमा, झारखंड के जेनरल सेक्रेटरी मुफ़्ती मोहम्मद शहाबुद्दीन कासमी, मौलाना अकरम कासमी, मंजर खान, सैय्यद खालिद उमर एवं मौलाना रुस्तम मौजूद रहे।

Advertisement
मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से जमीयत उलमा झारखण्ड के प्रतिनिधि मंडल ने की मुलाकात 2