Skip to content
Advertisement

JMMSY: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संथाल परगना की 7.32 लाख महिलाओं के खातों में सम्मान राशि हस्तांतरित की

zabazshoaib
Advertisement
JMMSY: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संथाल परगना की 7.32 लाख महिलाओं के खातों में सम्मान राशि हस्तांतरित की 1

Dumka: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को दुमका के पंदन पहाड़ी में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए ‘मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना’ के तहत संथाल परगना के छह जिलों की 7 लाख 32 हजार 906 बहन-बेटियों के बैंक खातों में सम्मान राशि हस्तांतरित की। इस योजना के तहत सभी के खाते में एक-एक हजार रुपये डाले गए हैं, और कई लाभुकों को स्वीकृति पत्र भी प्रदान किए गए।

Advertisement
Advertisement

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने झारखंड के गरीब उपभोक्ताओं के लिए बड़ी राहत की घोषणा की। उन्होंने कहा कि जिन उपभोक्ताओं का बिजली बिल बकाया है और वे आयकर का भुगतान नहीं करते हैं, उनका बकाया बिजली बिल माफ किया जाएगा। मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा, “हमारी सरकार इस योजना की समीक्षा कर रही है और जल्द ही इसे लागू करेगी। आने वाले समय में, जो लोग टैक्सपेयर नहीं हैं और 200 यूनिट तक फ्री बिजली का उपयोग करते हैं, उनका बिजली बिल शून्य होगा।”

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विपक्षी दलों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पहले लोगों को मुफ्त गैस सिलिंडर की लत लगाई जाती है, और फिर उनकी जेबें काटी जाती हैं। उन्होंने कहा, “आज महिलाएं 1000-1200 रुपये में गैस सिलिंडर खरीदने के लिए मजबूर हैं।”

हेमंत सोरेन ने बिना किसी पार्टी का नाम लिए यह भी कहा कि पूंजीपतियों के करोड़ों रुपये माफ कर दिए जाते हैं, लेकिन उनकी सरकार ने किसानों के कर्ज माफ करने की पहल की है। उन्होंने स्पष्ट किया, “हमारी सरकार का उद्देश्य समाज के सबसे कमजोर वर्गों की मदद करना है, न कि पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाना।”

Also read: Jharkhand News: गरीबों को मुफ्त बिजली देगी हेमंत सरकार, दुमका में मुख्यमंत्री ने की घोषणा

Advertisement
JMMSY: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संथाल परगना की 7.32 लाख महिलाओं के खातों में सम्मान राशि हस्तांतरित की 2