Skip to content
Advertisement

Imran Khan: पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर कातिलाना हमला, एक की मौत

Bharti Warish
Advertisement
Imran Khan: पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर कातिलाना हमला, एक की मौत 1

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान(Imran Khan

Advertisement
Advertisement
) पर एक रैली के दौरान फायरिंग की गई है. उस फायरिंग में इमरान खान घायल हो गए हैं. उनके पैर में गोली लगी है.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रैली में फायरिंग हुई है. उस गोलीबारी में खुद इमरान खान भी जख्मी हुए हैं. उनके अलावा 9 और लोग घायल बताए जा रहे हैं. एक शख्स की मौत की पुष्टि भी कर दी गई है. 

पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. वहीं इमरान खान (Imran Khan) को लाहौर के अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है और डॉक्टरों की एक टीम उनका उपचार कर रही है.

पुलिस के मुताबिक हमलावर ने वजीराबाद में हुई रैली के दौरान फायरिंग की थी. पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. उस आरोपी ने अपने कबूलनामे में ये मान लिया है कि उसी ने इमरान खान पर फायरिंग की थी. उसने बताया कि इमरान खान और उनकी पार्टी के दूसरे नेता अजान के समय डेक बजाकर शोर कर रहे थे, लोगों को भी गुमराह किया जा रहा था. ये उससे देखा नहीं गया, इसलिए उसने गोली चला दी.

उन्होंने कहा कि अल्लाह ने उन्हें नई जिंदगी बख्शी है. वे लिखते हैं कि अल्लाह ने मुझे ये दूसरी जिंदगी दी है. इंशाल्लाह मैं फिर वापसी करूंगा, लड़ाई जारी रखूंगा. जानकारी के लिए बता दें कि इमरान खान इस समय पाकिस्तान में आजादी मार्च निकाल रहे हैं.

वे वर्तमान सरकार के खिलाफ सड़क पर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. जब से तोशखाना मामले में इमरान दोषी पाए गए हैं, उनकी तरफ से आजादी मार्च की शुरुआत की गई है. इसी कड़ी में गुरुवार को भी उनकी आजादी मार्च निकाली गई थी. लेकिन इस बार वहां पर फायरिंग हुई जिसमें इमरान खान जख्मी बताए जा रहे हैं. उनके अलावा पूर्व राज्यपाल इमरान इस्मेल भी इस गोलीबारी में घायल हुए हैं.