Skip to content
Advertisement

Dumri Bye Election: डुमरी उपचुनाव की हुई घोषणा 8 सितंबर को होगी मतगणना

Dumri Bye Election

: झारखंड के डुमरी विधानसभा सीट पर उप चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. इसी के साथ राजनीतिक दलों में भी हलचल देखी जा सकती है. यह सीट लगातार झारखंड मुक्ति मोर्चा के कब्जे में रही है. इस विधानसभा सीट से झारखंड मुक्ति मोर्चा के कद्दावर नेता और पूर्व शिक्षा मंत्री स्वर्गीय जगन्नाथ महतो लगातार अपनी जीत दर्ज कराते हुए आ रहे थे लेकिन उनके देहांत के बाद यह सीट खाली हो गई थी और अब इस पर उपचुनाव होना है.

इस उपचुनाव को जीतने के लिए और अपनी सीट सुरक्षित रखने के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा की तरफ से स्वर्ग जगन्नाथ महतो की पत्नी देवी देवी को उम्मीदवार बनाया जाना तय है क्योंकि उन्हें पहले ही राज्य में मंत्री बनाया जा चुका है. इससे पूर्व भी झामुमो और हेमंत सोरेन ने मधुपुर विधानसभा उपचुनाव में हाफिज अल हसन को मंत्री बनाकर चुनाव लड़ आया था उसी फार्मूले पर डुमरी उपचुनाव भी झामुमो लड़ेगी.

दूसरी तरफ भाजपा आजसू गठबंधन की तरफ से आजसू पार्टी इस सीट पर अपनी दावेदारी कर रही है और आने वाले दिनों में भाजपा और आजसू के बीच के तालमेल साफ हो जाएगी और दोनों में से किस पार्टी की ओर से प्रत्याशी दिया जाता है या भी लगभग साफ हो जाएगा लेकिन इस उपचुनाव की घोषणा के साथ ही झारखंड की राजनीति में एक बार फिर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. देखना दिलचस्प होगा कि इस सीट को झामुमो बचा पाती है या फिर यह भाजपा के और आजसू गठबंधन की तरफ चला जाता है.

Advertisement
Dumri Bye Election: डुमरी उपचुनाव की हुई घोषणा 8 सितंबर को होगी मतगणना 1