Skip to content
Advertisement

Dumri Bye Election: डुमरी में थम गया चुनाव प्रचार, आखिरी दिन सीएम हेमंत सोरेन ने झोकी ताकत

Dumri Bye Election: डुमरी में थम गया चुनाव प्रचार, आखिरी दिन सीएम हेमंत सोरेन ने झोकी ताकत 1

Dumri Bye Election: डुमरी विधानसभा उपचुनाव का प्रचार-प्रसार थम गया है. आखिरी दिन सभी पार्टियों ने अपने प्रत्याशी के प्रचार में अपनी पूरी ताकतें झोंकी. डुमरी में एक तरफ जहां मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पार्टी प्रत्याशी बेबी देवी के समर्थन में रोड शो किया. वहीं इस मौके पर कांग्रेस, आरजेडी के मंत्री और विधायक शामिल रहे.

Dumri Bye Election: डुमरी में थम गया चुनाव प्रचार, आखिरी दिन सीएम हेमंत सोरेन ने झोकी ताकत 2

वहीं दूसरी ओर नवाडीह में आजसू प्रमुख और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश महतो ने एनडीए प्रत्याशी यशोदा देवी के समर्थन में पैदल मार्च निकाला. अब चुनाव प्रचार थमने के बाद बूथ मैनेजमेंट और डोर टू डोर जनसंपर्क पर सियासी दलों का जोर होगा.

Dumri Bye Election: डुमरी में थम गया चुनाव प्रचार, आखिरी दिन सीएम हेमंत सोरेन ने झोकी ताकत 3

इस चुनाव में जेएमएम और आजसू पार्टी के उम्मीदवारों के बीच सीधी टक्कर होती दिखाई दे रही है. इसके अलावे कुछ अन्य छोटे दल भी इस उपचुनाव में अलग-अलग स्थानों पर अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराते दिखें.
 

Dumri Bye Election: प्रचार के आखिरी दिन नेताओं ने झोंकी अपनी ताकतें

डुमरी उपचुनाव पर जीत का दावा करते हुए सत्ता पक्ष और विपक्षी नेताओं ने प्रचार-प्रसार के आखिरी दिन अपने अपने उम्मीदवारों के पक्ष में अपनी ताकतें झोंक दी. पिछले एक पखवाड़े से डुमरी विधानसभा क्षेत्र में जेएमएम, कांग्रेस, एआईएमआईएम, बीजेपी और आजसू सहित कई दलों के नेताओं ने खूब प्रचार-प्रसार किया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ उनके कैबिनेट के कई मंत्री, जेएमएम-कांग्रेस के नेता, तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष की ओर से तीन पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व उप मुख्यमंत्री से लेकर दोनों पक्षों के कई सांसद, विधायक, पूर्व सांसद और पूर्व विधायकों ने चुनाव प्रचार में डुमरी की चौहद्दी नापी. 

Dumri Bye Election: किसके सिर जीत का ताज, फैसला 8 सितंबर को

आपको बता दें, मंगलवार यानी 5 सितंबर को डुमरी विधानसभा उपचुनाव को लेकर वोटिंग होगी. जिसमें विधानसभा क्षेत्र के लाखों मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगें. हालांकि इस चुनावी मैदान में उतरे 6 प्रत्याशियों में से किसके सिर का ताज सजेगा इसका फैसला तो 8 सितंबर को आने वाले चुनाव परिणाम के बाद ही साफ होगा. 

Dumri Bye Election: बनाए गए कुल 373 मतदान केंद्र

बता दें, डुमरी विधानसभा उपचुनाव में मतदान केंद के भवनों की कुल संख्या 240 है. जिसमें कुल 373 मतदान केंद्र बनाए गए है. जानकारी के मुताबिक, डुमरी में 199 मतदान केंद्र, नवाडीह प्रखंड में 129 मतदान केंद्र, चंद्रपुरा में 45 समेत कुल 373 मतदान केंद्र बनाए गए है. महिला मतदान केंद्रों की संख्या एक है इस उपचुनाव के लिए एक मॉडल मतदान केंद्र भी बनाया गया है. आपको बता दें, डुमरी के इस उपचुनाव में कुल 2 लाख 98 हजार 627 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इनमें डुमरी में 1 लाख 59 हजार 596, नवाहीड में 1 लाख 2 हजार 736 और चंद्रपुरा में 36 हजार 295 मतदाता वोट डालेंगे. 

Also read: Dumri Bye Election: डुमरी विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान मंत्री हफीजुल हसन ने भाजपा-आजसू को कहा ढोंगी, जाने और क्या कुछ कहा

Advertisement
Dumri Bye Election: डुमरी में थम गया चुनाव प्रचार, आखिरी दिन सीएम हेमंत सोरेन ने झोकी ताकत 4
Dumri Bye Election: डुमरी में थम गया चुनाव प्रचार, आखिरी दिन सीएम हेमंत सोरेन ने झोकी ताकत 5