Skip to content
Advertisement

Dumri Upchunaw Result: JMM प्रत्याशी बेबी देवी की जीत में मंत्री हफीजुल हसन का रहा बड़ा प्रभाव, जाने ऐसा क्यों कहा जा रहा!

Dumri Upchunaw Result: डुमरी उपचुनाव बेहद दिलचस्प रहा है डुमरी उपचुनाव के दौरान 6 प्रत्याशियों ने अपना पर्चा भरा था।बताते चले कि डुमरी विधानसभा उपचुनाव में आज झामुमो उम्मीदवार सह मंत्री बेबी देवी ने एनडीए उम्मीदवार यशोदा देवी को 17 हजार से अधिक मतों से पराजित कर दी है। यदि चुनाव का गणितीय हिसाब देखा जाए तो इस जीत में मंत्री हफीजुल हसन का कार्य शैली और उनकी उपस्थिति प्रभावशाली रहा है। बता दे कि मंत्री हफीजुल हसन 23 अगस्त 2023 से लेकर 3 सितंबर 2023 तक लगातार डुमरी विधानसभा क्षेत्र में प्रचार-प्रसार करते नजर आऐं और यही कारण है कि एआइएमआइएम के प्रत्याशी अब्दुल मोमिन रिजवी केवल 3472 मतों में सिमट कर रह गए। पूर्व के चुनाव का हिसाब देखा जाए तो पिछले चुनाव (2019) में लगभग 25 हजार मत अब्दुल मोमिन रिजवी को मिले थे। जो इस चुनाव में मंत्री हफीजुल हसन के प्रभाव के कारण 3472 मतों में सिमट गया।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जानते थे कि मंत्री हफीजुल हसन के प्रचार-प्रसार करने से अल्पसंख्यकों का एक निर्णायक जन सैलाब झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रत्याशी को मिल पाएगा। यही कारण है कि मंत्री हफीजुल हसन को डुमरी उपचुनाव में इतने लंबे समय तक प्रचार-प्रसार करने के लिए कहा गया था। और जैस मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोचा था बिल्कुल वैसा ही रिजल्ट मिला है। इस चुनाव में एनडीए गठबंधन प्रत्याशी यशोदा देवी और इंडिया गठबंधन प्रत्याशी बेव देवी के बीच कांटे का मुकाबला था लेकिन अल्पसंख्यकों के एक तरफ मत से इंडिया प्रत्याशी बैबी देवी भारी मतों से जीत पाई। 24 वें राउंड की गिनती के बाद जेएमएम प्रत्याशी बेबी देवी को कुल 100317 वोट मिले हैं जबकि एनडीए की यशोदा देवी को 83164 वोट मिले हैं। जेएमएम प्रतियाशी बेबी देवी 17153 वोटों से विजय हुई.

जीत के बाद बेबी देवी ने कहा यह जनता की जीत है। मैं उनके ( पूर्व विधायक जगरनाथ महतो) के सारे अधूरे काम को पूरा करूंगी।

Advertisement
Dumri Upchunaw Result: JMM प्रत्याशी बेबी देवी की जीत में मंत्री हफीजुल हसन का रहा बड़ा प्रभाव, जाने ऐसा क्यों कहा जा रहा! 1