Skip to content
Advertisement

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव रिजल्ट 2023: कांग्रेस छात्र इकाई NSUI काप्रदर्शन बेहतर तो ABVP ने मारी बाजी, जाने किस पद पर किसकी हुई जीत!

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में ABVP की तीन सीटों पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. अध्यक्ष पद पर तुषार डेढ़ा, सचिव पद पर अपराजिता और सह-सचिव पद पर सचिन बैसला ने अपनी शानदार जीत दर्ज की. वहीं उपाध्यक्ष पद पर NSUI ने जीत हासिल की है.अध्यक्ष पद पर NSUI
के हितेश गुलिया को 20,345 वोट तो, वहीं ABVP के तुषार डेढ़ा को 23, 460 मत प्राप्त हुए हैं.

उपाध्यक्ष पद पर NSUI के अभि दहिया को 22,331 वोट मिले तो ABVP सुशांत धनखड़ को 20,502 वोट मिले हैं. सचिव पद पर ABVP की अपराजिता को 24,534 वोट तो वहीं NSUI की यक्षणा शर्मा को 11,597 वोट हासिल हुए. सह सचिव पद पर ABVP के सचिन बैंसला को 24,955 वोट तो NSUI के शुभम कुमार को 14,960 वोट मिले हैं.

DUSU स्टूडेंट यूनियन इलेक्शन में प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट, सेक्रेटरी और जॉइट सेक्रेटरी पदों के लिए 24 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे. ABVP, कांग्रेस से जुड़े NSUI,सीपीआई-एमएल (लिबरेशन) से संबद्ध AISA और माकपा समर्थित SFI ने चारों पदों पर उम्मीदवार उतारे थे.

  • पार्टी वॉइस परफॉर्मेंस decreasing Order (अध्यक्ष पद):-

ABVP > NSUI > AISA > SFI

  • पार्टी वॉइस परफॉर्मेंस decreasing Order ( उपाध्यक्ष):-

NSUI > ABVP > AISA > SFI

  • पार्टी वॉइस परफॉर्मेंस decreasing Order ( सचिव पद):-

ABVP > NSUI > AISA > SFI

  • पार्टी वॉइस परफॉर्मेंस decreasing Order ( सह-सचिव पद):-

ABVP > NSUI > AISA > SFI

Advertisement
दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव रिजल्ट 2023: कांग्रेस छात्र इकाई NSUI काप्रदर्शन बेहतर तो ABVP ने मारी बाजी, जाने किस पद पर किसकी हुई जीत! 1