Skip to content

पैदल हज यात्रा के लिए निकले शिहाब चित्तूर को पाकिस्तान सरकार ने वीज़ा देने से किया इंकार, ‘सुरक्षा कारणों का दिया हवाला’

zabazshoaib

Shihab Chottur: केरल से पैदल हज यात्रा के लिए निकले शिहाब चित्तूर ( Shihab Chottur) को पाकिस्तान सरकार ने वीज़ा देने से किया इंकार, ‘सुरक्षा कारणों का हवाला’ देते हुए वीज़ा ना देने की बताई गई वजह,पंजाब के शाही इमाम मौलाना मोहम्मद उस्मान रहमानी ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि “पहले पाकिस्तान के दिल्ली दूतावास ने शिहाब चित्तूर को यात्रा जारी रखने का आश्वासन दिया और कहा कि वह भारत-पाक सीमा बाघा बार्डर पर पहुंचेंगे तो उन्हें वीजा दिया जाएगा,दूतावास ने तर्क दिया कि अगर पहले से वीजा दिया गया तो वीजा समाप्त हो जाएगा,इसलिए शिहाब चित्तूर ( Shihab Chottur) के सीमा पर पहुंचते ही वीजा जारी कर दिया जाएगा।

Advertisement

शाही इमाम ने कहा कि अब जब शिहाब चित्तूर लगभग 3000 किमी पूरा करके सीमा पर पहुंच गया है, तो पाकिस्तान सरकार ने वीजा जारी करने से साफ इनकार कर दिया है”!

Also read: ये टीवी सीरीज पूरी दुनिया में क्यों हो रहा है पॉप्यूलर?

बता दें कि शिहाब जून माह से केरल के एक छोटे से गांव से पैदल हज की के लिए निकले हैं। शिहाब छित्तुर रोज 30 से 40 किलोमीटर की यात्रा तय कर रहे हैं। शिहाब कुल 8600 किलोमीटर की यात्रा कर जून 2023 में हज तक पहुंचेंगे। इस दौरान शिहाब पैदल भारत, पाकिस्तान, ईराक, ईरान, कुवैत होते हुए सऊदी अरब के मक्का जाएंगे।

Leave a Reply