Skip to content
Advertisement

सीएम हेमंत सोरेन का एलान, बोकारो में दिवंगत जगरनाथ महतो के नाम पर खुलेगा मेडिकल कॉलेज

zabazshoaib

Bokaro: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि बोकारो में जल्द मेडिकल कॉलेज खुलेगा। यह कॉलेज दिवंगत जगरनाथ महतो जी के नाम पर होगा। डुमरी विधानसभा क्षेत्र में डिग्री कॉलेज, आवासीय विद्यालय, आवासीय बालिका विद्यालय और आईटीआई कॉलेज के अलावा नेतरहाट आवासीय विद्यालय की तर्ज पर एक विद्यालय का निर्माण कराया जाएगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को चंद्रपुरा में आयोजित कार्यक्रम के मंच से किया। सीएम ने कहा कि पूर्व की सरकार के समय भूख से लोगों की मौत हुई। हाथ में राशन कार्ड लेकर वे मरने को मजबूर हुए। पूर्व की सरकार में राशन कार्ड तक से गरीब जरूरतमंदों का नाम हटाने का काम किया। झारखंडी सरकार बनी तो हम लोगों ने 20 लाख नए राशन कार्ड बनाकर लोगों को राशन देने का काम किया। एफसीआई से जब अनाज खरीदने का प्रयास राज्य सरकार ने किया तो केंद्र सरकार ने अनाज देने से मना कर दिया। आज हम बाजार से अनाज खरीद कर हरा राशन कार्डधारी लोगों को राशन देने का काम कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य अलग होने के बाद भी जिस उद्देश्य से राज्य बना वह पूरा नहीं हो पाया। आंदोलनकारी नेताओं के सपनों का हम झारखंड बनाएंगे। आज उसी को ध्यान में रखकर सारे कार्य हो रहे हैं। झारखंड के आदिवासी, दलित और पिछड़े समाज के बच्चों के माता-पिता ने कभी नहीं सोचा था कि उनका बच्चा सरकारी खर्चे में विदेश में पढ़ सकेगा।

जल्द आपके द्वार जाएंगे अधिकारी हेमंत सोरेन

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के पदाधिकारी जल्द आपके द्वार जाएंगे और आपकी समस्याओं का समाधान करेंगे। पूर्व में भी गांव-गांव में कैंप लगाकर आपकी समस्याओं का समाधान किया गया था। सरकार आपके द्वार के माध्यम से राज्य के लाखों जरूरतमंद लोगों को सर्वजन पेंशन योजना समेत कई योजनाओं से जोड़ा गया।

गांव स्तर पर भी खोली जाएगी दवा की दुकान

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पंचायत स्तर पर दवा दुकान खुलेगी। इसके बाद गांव स्तर पर भी। हालांकि इसके लिए फार्मासिस्ट की डिग्री को लेकर झगड़ा चल रहा है। परंतु यह नियम उस समय का है जब दवा को मिलाकर दिया जाता था। अब पढ़ा लिखा, नर्स, 12वीं व स्नातक पास भी यह खोल सकते हैं।

Also read: 80 उत्कृष्ट विद्यालयों का CM Hemant Soren ने किया उद्घाटन, बोले- गरीब के बच्चों को मिलेगा बेहतर शिक्षा

Advertisement
सीएम हेमंत सोरेन का एलान, बोकारो में दिवंगत जगरनाथ महतो के नाम पर खुलेगा मेडिकल कॉलेज 1