Skip to content
Advertisement

चंपई सोरेन ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, हेमंत सोरेन ने राजपाल से मांगा शपथग्रहण समय

zabazshoaib
Advertisement
Advertisement
Advertisement
चंपई सोरेन ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, हेमंत सोरेन ने राजपाल से मांगा शपथग्रहण समय 1

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को भेजा है। इस्तीफे के बाद वे राजभवन के लिए निकल गये। उनके साथ हेमंत सोरेन और विधायक प्रदीप यादव और विनोद सिंह भी मौजूद थे। राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने कहा, “कुछ दिन पहले मुझे मुख्यमंत्री बनाया गया और मुझे राज्य की जिम्मेदारी मिली। हेमंत सोरेन के वापस आने के बाद हमारे गठबंधन ने यह फैसला लिया और हमने हेमंत को विधायक दल का नेता चुना।

हेमंत सोरेन का गुरुवार को होगा शपथ ग्रहण


हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्यपाल से शपथ ग्रहण का समय मिलने की जानकारी आगे दी जाएगी। राजभवन से बाहर निकले विधायकों और मंत्रियों ने कहा कि कल शपथ ग्रहण हो जायेगा। समय की जानकारी राजभवन से मिलेगी।

हेमंत सोरेन ने कही ये बात


झारखंड में सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि चंपई सोरेन ने आपको सब कुछ बता दिया है…हम आपको सब कुछ विस्तार से बताएंगे. हमने सभी प्रक्रियाओं का पालन किया है…”

इस्तीफा देने के बाद चंपई सोरेन ने कही ये बात
राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने कहा, “कुछ दिन पहले मुझे मुख्यमंत्री बनाया गया और मुझे राज्य की जिम्मेदारी मिली। हेमंत सोरेन के वापस आने के बाद हमारे गठबंधन ने यह फैसला लिया और हमने हेमंत को विधायक दल का नेता चुना। अब मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

हेमंत सोरेने ने मांगा शपथग्रहण का समय


जेएमएम नेता हेमंत सोरेन जेल से बाहर आने के बाद एक बार फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। उन्होंने राज्यपाल से शपथग्रहण के लिए समय मांगा है। सोरेन आज देर रात या गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

Advertisement
चंपई सोरेन ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, हेमंत सोरेन ने राजपाल से मांगा शपथग्रहण समय 2