IMG-20210119-WA0005

भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दी बधाई, BCCI ने खिलाड़ियों को दिया करोड़ों का इनाम

News Desk
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

भारतीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है। ब्रिस्बेन गाबा (Brisbane Test) में खेले गए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को काफी रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से धूल चटाते हुए टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली है। ब्रिस्बेन में 33 साल से ऑस्ट्रेलिया नहीं हारा था, लेकिन टीम इंडिया ने इसको भी मुमकिन कर दिखाया और गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया (Australia) की बादशाहत का खत्म कर दिया।

Advertisement

टीम इंडिया के जीत के नायक रहे ऋषभ पंत और शुभमन गिल। शुभमन गिल ने 91 रन बनाए जबकि ऋषभ पंत 85 रन बना कर नाबाद रहे। आखिरी एक घंटे में टीम इंडिया को 20 ओवर में जीत के लिए 100 रन चाहिए थे। जो अगले 5 ओवर में घटकर 69 हो गए। हालांकि इसके बाद ड्रिंक ब्रेक हुआ और ऋषभ पंत आक्रमक नजर आए। शायद पंत को ड्रेसिंग रूम से निर्देश मिला है कि अब हर हाल में अपने नाम ये मुकाबला करना है। उन्होंने आखिरी समय में छक्का लगाकर इस बात को जाहिर भी कर दिया। और इसके बाद मैच ऑस्ट्रेलिया के हाथ से निकलता चला गया। और भारत ने ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रच दिया।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शानदार जीत पर खुशी जाहिर करते हुए टीम इंडिया को दी बधाई

भारतीय टीम की इस शानदार जीत पर झारखंड मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी अपनी खुशी जाहिर करते हुए भारतीय टीम को बधाई दी है। मुख्‍यमंत्री ने ट्वीट करते हुये लिखा कि “शानदार #TeamIndia गाबा में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को करारी मात देने के साथ ही टेस्ट सीरीज जीतने की आप सभी को बधाई।
आक्रमकता और दृढ़ता, दोनों का परिचायक रहा यह टेस्ट। अनेक-अनेक शुभकामनाएं।

BCCI ने ऐतिहासिक जीत पर खिलाड़ियों को दिया पाँच करोड़ का ईनाम

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ चार मैचों की श्रृंखला (Test Series) में 2-1 से जीत के साथ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) बरकरार रखने के लिये पांच करोड़ रुपये बोनस देने की घोषणा की है। इसकी जंकारी BCCI के सचिव शाह ने ट्वीट कर दिया, उन्होंने ट्वीट कर कहा की ”बीसीसीआई ने टीम के लिये बोनस के तौर पर पांच करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। यह भारतीय क्रिकेट के लिये विशेष क्षण हैं। टीम ने अपने जज्बे और कौशल का बेजोड़ नमूना पेश किया।”

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches