Skip to content
Advertisement

ED ने पूर्व विधायक को भेजा समन पूछताछ के लिए बुलाया दफ्तर, CM के प्रेस सलाहकार को भी समन भेजे जाने की खबर !

zabazshoaib
Advertisement
ED ने पूर्व विधायक को भेजा समन पूछताछ के लिए बुलाया दफ्तर, CM के प्रेस सलाहकार को भी समन भेजे जाने की खबर ! 1

Ranchi: झारखण्ड में ईडी के द्वारा लगातार कई ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. खनन घोटाले में कई प्रसिद्ध लोगो का नाम आने के बाद कार्रवाई भी तेजी हो गयी है. खनन घोटाला मामले की जांच कर रही ईडी ने अब उन लोगों को समन भेजना शुरू कर दिया है, जिनके यहां बुधवार को रेड की गई थी. पहला समन बिहार के कटोरिया क्षेत्र के पूर्व विधायक राजकिशोर यादव उर्फ पप्पू यादव को किया गया है.

Advertisement
Advertisement

बिहार के कटोरिया क्षेत्र के पूर्व विधायक राजकिशोर यादव उर्फ पप्पू यादव को ईडी ने समन जारी करते हुए 9 जनवरी के दिन के 11 बजे एजेंसी के दफ्तर पूछताछ के लिए बुलाया है. बुधवार को ईडी ने पूर्व विधायक के घर, होटल सहित कई अन्य ठिकानों पर एक साथ रेड किया था. जानकारी यह भी मिल रही है कि ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक पिंटू, सीएम के करीबी दोस्त विनोद सिंह और साहिबगंज डीसी को भी पूछताछ के लिए समन जारी कर दिया है. अगले सफ्ताह सोमवार से लेकर शनिवार के बीच ईडी सबसे पूछताछ करेगी, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है.

गौरतलब है कि साहिबगंज में 1250 करोड़ के अवैध खनन और ईडी के गवाह विजय हांसदा को प्रभावित करने से जुड़े मामले में ईडी ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई की थी. ईडी ने बुधवार की सुबह सात बजे एक साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू, साहिबगंज के डीसी रामनिवास यादव, डीएसपी राजेंद्र दुबे, साहिबगंज के खनन कारोबारी खुदानिया बंधु, मुख्यमंत्री के दोस्त विनोद कुमार सिंह, रौशन सिंह, कोलकाता के कारोबारी अभय सरावगी, पूर्व विधायक पप्पू यादव, रांची के बिरसा मुंडा जेल के जमादार अवधेश कुमार के ठिकानों पर रेड किया था. छापेमारी के दौरान शेल कंपनियों के जरिए निवेश, संदिग्ध फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन के साक्ष्य एजेंसी को मिले हैं. बरामदगी के आधार पर ही ईडी अब आगे की कार्रवाई कर रही है.

Also read: Jharkhand News: गांडेय उपचुनाव कराने को लेकर झामुमो ने निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Advertisement
ED ने पूर्व विधायक को भेजा समन पूछताछ के लिए बुलाया दफ्तर, CM के प्रेस सलाहकार को भी समन भेजे जाने की खबर ! 2