Skip to content
Advertisement

विशेष सत्र में 1932 आधारित स्थानीय नीति पारित करेगी हेमंत सरकार, ED, IT रेड के जरिए रोकने की हो रही साजिश !

11 नवंबर को विधानसभा के विशेष सत्र में सरकार झारखंड में पदों एवं सेवाओं की रिक्तियों में आरक्षण वृद्धि तथा 1932 अथवा उसके पूर्व के सर्वे खतियान के आधार पर स्थानीयता विधेयक विधानसभा के विशेष सत्र में पारित करेगा।
zabazshoaib

Ranchi: झारखंड सरकार के कैबिनेट ने 14 सितंबर 2022 को 1932 खतियान आधारित स्थानीय नियोजन नीति लागू करने का फैसला लिया था और उसी समय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

ने कहा था कि इसे बहुत जल्द विधानसभा के विशेष सत्र में पारित कर दिया जाएगा। बताते चलें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 11 नवंबर को विधानसभा के विशेष सत्र में झारखंड के रिक्त पदों एवं सेवाओं में आरक्षण वृद्धि तथा 1932 अथवा उसके पूर्व के सर्वे खतियान के आधार पर स्थानीयता विधेयक विधानसभा के विशेष सत्र में पारित करने का निर्णय लेते और आज 4 नवंबर को दिल्ली से आई आयकर विभाग ने कांग्रेस के दो विधायक अनूप सिंह तथा प्रदीप यादव के यहां छापेमारी करने पहुंच गए।

छापेमारी करने आए आयकर विभाग के अधिकारियों के गाड़ी में बीजेपी (BJP) के स्टिकर लगे हुए थे। जब पत्रकारों ने फोटो और वीडियोस बनाने लगे तो ड्राइवर लगे हुए स्टीकर को हटाने लगे।

लोगों का अब यहां तक कहना है कि 1932 खतियान के आधार पर नियोजन नीति लागू न हो इसलिए भाजपा (BJP) देश के संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर ऐसा कृत्य कर रही है। बताते चलें कि भाजपा (BJP) 1932 के विरोध में भी है।

विशेष सत्र में 1932 आधारित स्थानीय नीति पारित करेगी हेमंत सरकार, ED, IT रेड के जरिए रोकने की हो रही साजिश !

Advertisement
विशेष सत्र में 1932 आधारित स्थानीय नीति पारित करेगी हेमंत सरकार, ED, IT रेड के जरिए रोकने की हो रही साजिश ! 1