Skip to content
Advertisement

HEMANT SOREN : हमारी सरकार राज्यवासियों के स्वाभिमान से कभी भी समझौता नहीं होने देगी

Bharti Warish

HEMANT SOREN : राज्य स्थापना दिवस समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड के लोगों का अपना स्वाभिमान भी है. उनकी सरकार राज्यवासियों के स्वाभिमान से कभी भी समझौता नहीं होने देगा।

राज्य की जनता का मान-सम्मान और गौरव को संरक्षित करना सरकार का नैतिक कर्तव्य है. हम सभी लोग मिलजुल कर इस राज्य को बेहतर दिशा देने में अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे।

मुख्यमंत्री मंगलवार शाम रांची के ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में आयोजित धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की जयंती एवं झारखंड राज्य स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर आयोजित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. मुख्यमंत्री ने इस मौके पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड के लिए आज गौरवशाली दिन है. धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा का आज जयंती दिवस है और आज के ही दिन यहां के आदिवासी तथा मूलवासियों को अलग झारखंड राज्य मिला था. इसके लिए राज्य के कई वीर महापुरुषों ने त्याग, तपस्या और बलिदान दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा हमारी सरकार यहां के लोगों को उनका हक-अधिकार देने का काम कर रही है. हमारे पूर्वजों के सपनों को पूरा करने में हम सभी लोग अपनी भूमिका सुनिश्चित करें।

समग्र विकास की परिकल्पना को पूरा करने के लिए हम सभी को आपसी समन्वय बनाकर आगे बढ़ने की जरूरत है. इस अवसर पर श्रम, नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग के मंत्री सत्यानंद भोक्ता, राज्यसभा सांसद महुआ माजी, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे सहित अन्य विशिष्ट अतिथिगण, वरीय पदाधिकारीगण एवं बड़ी संख्या में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद लेने लोग पहुंचे थे.

Advertisement
HEMANT SOREN : हमारी सरकार राज्यवासियों के स्वाभिमान से कभी भी समझौता नहीं होने देगी 1