Skip to content
Advertisement

Jharkhand: सीएम हेमंत सोरेन अब 60 नहीं, 50 साल की उम्र वालों को देंगे पेंशन

Advertisement
Jharkhand: सीएम हेमंत सोरेन अब 60 नहीं, 50 साल की उम्र वालों को देंगे पेंशन 1

Jharkhand: झारखंड में हेमंत सरकार आज अपनी चौथी वर्षगांठ मना रही है. मोराबादी के 4 वर्षगांठ कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंच से बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने मंच से कहा मैं घोषणा करना चाहता हूं कि हमारे राज्य में आदिवासी दलित भाई हैं उन्हें 60 में नहीं अब 50 की उम्र से ही पेंशन दिया जायेगा. मुख्यमंत्री ने कहा 60 साल की उम्र में इन्हें काम नहीं मिलता है. आदिम जनजाति के लोगों के संबंध में कई खबरें छपती है. उन्हें कैसे संरक्षित किया जाए सुरक्षित रखा जाए इसका प्रयास किया जा रहा है.

Advertisement
Advertisement

राज्य के आदिवासी-दलित भाई-बहन के लिए आपकी सरकार पेंशन देने की उम्र सीमा 50 साल की करेगी. 60 वर्ष की उम्र सीमा समाप्त की जाएगी. बताते चले कि सीएम सोरेन ने कार्यक्रम में विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने इस मौके पर केंद्र सरकार से सहयोग ना मिलने का जिक्र किया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा, गर्वनर के कान भरे जाते हैं. दूसरे राज्यों में गर्वनर को कोई दिक्कत नहीं है फिर हमारे यहां समस्या क्यों है. हेमंत सोरेन ने कहा, युवा राज्य को बीमारी राज्य बना दिया है.

अपने संबोधन में हेंमत सोरेन ने अब तक किए अपने काम का जिक्र किया. उन्होंने गिनाया कि कैसे कोरोना संक्रमण और राज्य में सुखाड़ के दौरान भी सरकार गरीब, किसान और मजदूरों के लिए खड़ी रही. हेमंत सोरेन ने कहा हमने रोजगार दिया है. अभी 45 हजार नियुक्तियां होनी है.

Also read: Jharkhand News: 550 प्रयोगशाला सहायकों की होगी नियुक्ति, सरकार की चौथी वर्षगांठ पर सीएम देंगे नियुक्ति पत्र

Advertisement
Jharkhand: सीएम हेमंत सोरेन अब 60 नहीं, 50 साल की उम्र वालों को देंगे पेंशन 2