Skip to content
Advertisement

Jharkhand Government: सर्वजन पेशन के बाद सीएम का पेंशनधारियों तक आयुष दवाएं पहुंचाने का प्रयास

zabazshoaib

Jharkhand Government: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को आयुष आंगनबाड़ी होम्योपैथिक किट वितरण की शुरुआत की। उन्होंने होम्योपैथिक किट की डिलीवरी अधिक से अधिक करने के लिए बेहतर कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में पीडीएस होल्डर और पेंशनधारियों तक भी आयुष दवाइयों की पहुंच बनाने की कार्ययोजना तैयार करें। राज्य में एनीमिया बीमारी को लेकर उनकी सरकार चिंतित है। सभी को मिलकर एनीमिया मुक्त झारखंड बनाने की दिशा में बेहतर कार्य करने की जरूरत है।

आयुष प्रक्षेत्र की मजबूती के लिए 300 करोड़ रुपये का बजट प्रावधान किया गया है। सीएम मोरहाबादी स्थित आर्यभट्ट सभागार में आयुष निदेशालय के तत्वावधान में वर्ल्ड होम्योपैथी डे के उपलक्ष्य पर आयोजित कार्यक्रम के बोल रहे थे।

Jharkhand Government: मुख्यमंत्री के नेतृत्व में स्वस्थ झारखंड, समृद्ध झारखंड बनाने का प्रयास निरंतर जारी: बन्ना गुप्ता

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में स्वस्थ झारखंड, समृद्ध झारखंड बनाने का प्रयास निरंतर जारी है। इस अवसर पर विकास आयुक्त-सह- अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग अरुण कुमार सिंह, निदेशक आयुष डॉ. फजलुस समी समेत काफी अधिकारी मौजूद थे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने आयुष आंगनवाड़ी होम्योपैथिक किट का उद्घाटन एवं फर्स्टपैथी होम्योपैथी मैगजीन, फर्स्टपैथी होम्योपैथी सीएमई पोस्टर तथा सी केयर होम्योपैथिक पुस्तक का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने आयुष प्रक्षेत्र के डॉ रामजी सिंह, डॉ फजलुस समी, डॉ एम कुमार, डॉ रामजी यादव, डॉ सोमनाथ देव एवं डॉ राजीव रंजन सिंहा को सम्मानित किया।

Also read: Jharkhand Cabinet: कैबिनेट की बैठक में 20 प्रस्ताव पर लगी मुहर, 2000 पदों पर नियुक्ति का रास्ता साफ

Advertisement
Jharkhand Government: सर्वजन पेशन के बाद सीएम का पेंशनधारियों तक आयुष दवाएं पहुंचाने का प्रयास 1