Skip to content
Advertisement

Jharkhand News: पूर्व मंत्री जगरनाथ महतो की पत्नी बेबी देवी लेंगी मंत्री पद की शपथ, इस दिन होगी शपथ ग्रहण समारोह

News Desk

Jharkhand News: झारखंड की राजनीति से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है सूत्रों के मुताबिक दिवंगत शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो की पत्नी बेबी देवी मंत्री पद की शपथ लेने जा रही है. दिवंगत मंत्री की पत्नी 3 जुलाई को मंत्री पद की शपथ लेगी. इससे पहले सीएम हेमंत सोरेन ने मधुपुर विधानसभा चुनाव में पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के निधन के बाद उनके बेटे हफीजुल हसन को अल्पसंख्यक कल्याण एवं पर्यटन विभाग का मंत्री बनाया गया था. जिसमें झामुमो को जीत मिली थी. उसी फार्मूले को एक बार फिर से डुमरी विधानसभा के उपचुनाव से पहले सीएम हेमंत सोरेन आजमाने जा रहे हैं.

मिली जानकारी के अनुसार राजभवन की ओर से शपथ ग्रहण समारोह की अनुमति मिल गई है और अंदर खाने इसकी तैयारियां चल रही हैं. अब बता दें कि दिवंगत शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो का इलाज के दौरान चेन्नई में देहांत हो गया था. ऐसे में डुमरी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है और यह सीट झामुमो के लिए जगन्नाथ महतो लगातार जीत ते आए हैं. इस सीट को बचाने को लेकर भी झामुमो के लिए एक चुनौती होगी.

Also read: Jharkhand News: सरकारी एवं डिग्री संबद्ध महाविद्यालयों में इंटर की पढ़ाई को लेकर हेमंत सरकार ने लिया बड़ा फैसला, पढ़ें पूरी खबर

Advertisement
Jharkhand News: पूर्व मंत्री जगरनाथ महतो की पत्नी बेबी देवी लेंगी मंत्री पद की शपथ, इस दिन होगी शपथ ग्रहण समारोह 1