Skip to content
Advertisement

JHARKHAND NEWS : झारखंड विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू, 24 मार्च को होगा समाप्त

Bharti Warish

JHARKHAND NEWS : विधानसभा सचिवालय ने एक विज्ञप्ति में बताया कि तीन मार्च को बजट पेश किए जाने के बाद होली की छुट्टियां हो जाएंगी, जिसके बाद बजट सत्र की कार्यवाही पुन: 13 मार्च से जारी रहेगी।

झारखंड विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू होगा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस बार के बजट सत्र में कुल 17 कार्य दिवस होंगे और यह 24 मार्च को समाप्त होगा।

बजट सत्र की शुरुआत 27 फरवरी को राज्यपाल चंद्रापुरम पोन्नूस्वामी राधाकृष्णन के अभिभाषण से होगी और सरकार वित्त वर्ष 2023-24 के लिए तीन मार्च को बजट पेश करेगी।

विधानसभा सचिवालय ने एक विज्ञप्ति में बताया कि तीन मार्च को बजट पेश किए जाने के बाद होली की छुट्टियां हो जाएंगी, जिसके बाद बजट सत्र की कार्यवाही पुन: 13 मार्च से जारी रहेगी।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को विधानसभा में रणनीति तय करने के लिए सत्तारूढ़ गठबंधन की बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में झामुमो के अलावा कांग्रेस और राजद के नेता भी शामिल हुए।

संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। हम चाहते हैं कि सदन सुचारू रूप से चले। विपक्ष और सत्ता पक्ष के सदस्यों को जनता से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए इस अवसर का उपयोग करना चाहिए। विपक्ष के सभी सवालों का जवाब दिया जाएगा।

वहीं, भाजपा ने कहा कि उसके विधायक सोमवार को बैठक कर अपनी रणनीति तय करेंगे। भाजपा के मुख्य सचेतक बिरंची नारायण ने कहा, भ्रष्टाचार, बिगड़ती कानून व्यवस्था और भर्ती नीतियों जैसे मुद्दों पर सदन में सवाल उठाए जाएंगे। उम्मीद की जा रही है कि सरकार सत्र के दौरान भर्ती नीति सहित कुछ महत्वपूर्ण विधेयक पेश कर सकती है।

Advertisement
JHARKHAND NEWS : झारखंड विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू, 24 मार्च को होगा समाप्त 1