Skip to content
Advertisement

JHARKHAND NEWS : सीएम हेमंत सोरेन का भाजपा पर हल्ला बोले- BJP ने 20 साल में झारखंड को बनाया चारागाह

Bharti Warish

JHARKHAND NEWS : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को विपक्षी भाजपा पर राज्य के पिछड़ेपन का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 20 सालों में झारखंड को चारागाह में बदल दिया है। 

राज्यपाल के अभिभाषण के मोशन ऑफ थैंक्स पर बहस के अपने जवाब में उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि महाराष्ट्र और गुजरात जैसे राज्यों में विकास को बढ़ावा देने वाली भगवा पार्टी ने झारखंड में भ्रष्टाचार के पौधे बोए हैं। उन्होंने आरोप लगाया बीते 20 साल में उन्होंने झारखंड को चारागाह और लूट का केंद्र बना दिया। 

जहां सोरेन ने पिछले रघुबर दास के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। वहीं भगवा खेमे के सदस्यों ने जोर देकर कहा कि वह निलंबित और गिरफ्तार आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल सहित अपने अधिकारियों द्वारा भ्रष्टाचार में लिप्त होने पर बोलते हैं। 

सोरेन ने, हालांकि, जोर देकर कहा कि मनरेगा घोटाला, जिसके संबंध में ईडी ने अधिकारी को गिरफ्तार किया था, भाजपा शासन के दौरान हुआ था, जिसके कारण पार्टी विधायकों को बहिर्गमन करना पड़ा था।

उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों को कथित रूप से अपनी लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने का प्रयास करने के लिए केंद्र पर भी निशाना साधा।


हेमंत सोरेन ने दावा किया कि भाजपा इतना नीचे गिर गई है कि उसके वरिष्ठ नेता बाबूलाल मरांडी ने केंद्रीय गृह मंत्री से झामुमो के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने के लिए कहा था।

जैसा कि हाल ही में राज्य में एक रैली में अमित शाह ने कहा था। विपक्षी भाजपा के सदस्यों ने पहले सोरेन सरकार पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि राज्य में भ्रष्टाचार अपने चरम पर है और हत्या और बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही हैं।

Advertisement
JHARKHAND NEWS : सीएम हेमंत सोरेन का भाजपा पर हल्ला बोले- BJP ने 20 साल में झारखंड को बनाया चारागाह 1