Skip to content
Advertisement

Jharkhand News: पुलिस की दोहरी नीति बर्दाश्त नहीं-डॉ इरफान अंसारी

Jharkhand News: जामताड़ा विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी ने आज प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि 2 दिन पहले भाजपा ने सचिवालय का घेराव किया जिसमें पुलिस वालों पर पथराव किया गया जिससे कई पुलिसवाले घायल हो गए और कई पुलिसवालों की हालत गंभीर बताई जा रही है और वे मौत से जूझ रहे हैं। मौके पर कई पदाधिकारी एवं मीडिया वादों को भी गंभीर चोटें आई जो इस समय अस्पताल में भर्ती है। घटना के वक़्त पुलिस मार खाती रही और अपने बचाव में सिर्फ पानी का बौछार करती रही। पुलिस वालों ने अपने बचाव में गोलियां क्यों नहीं चलाई यह बात समझ से परे है।

आगे विधायक जी ने कहा की आप लोगों को याद होगा की पिछले वर्ष भाजपा नेता नूपुर शर्मा द्वारा इस्लाम धर्म पर अमर्यादित टिप्पणी की थी जिसके विरोध में पूरे देश में जुलूस निकाला गया। इसी कड़ी में रांची मैं भी नूपुर शर्मा के खिलाफ अल्पसंख्यक समाज द्वारा जुलूस निकाला गया। उस वक्त पुलिस वाले ने जुलूस द्वारा पत्थरबाजी करने का आरोप लगाते हुए अपने बचाव में पुलिस फायरिंग की जिससे हमारे दो बेगुनाह अल्पसंख्यक बच्चे मौके पर ही शहीद हो गए। आखिर मैं यही जानना चाहता हूं की एक तरफ पुलिस अपने बचाव में बेगुनाहों पर गोलियां चला देती है तो दूसरी तरफ भाजपा द्वारा पथराव करने पर पुलिस द्वारा सिर्फ पानी की बौछार की जाती है और सिर्फ पुलिस केस कर छोड़ दिया जाता है जो समझ से बिल्कुल परे है।

ऐसी परिस्थिति में मैं माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी से अभिलंब भाजपा नेताओं पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग करता हूं जिसमें पुलिस मीडिया एवं पदाधिकारियों पर पथराव कर गंभीर रूप से घायल कर दिया जिसमे कुछ लोग अभी भी मौत से जूझ रहे हैं।

Also read: Jharkhand Cabinet: झारखंड कैबिनेट की बैठक 17 अप्रैल को

Advertisement
Jharkhand News: पुलिस की दोहरी नीति बर्दाश्त नहीं-डॉ इरफान अंसारी 1