Skip to content
Advertisement

JHARKHAND NEWS : आज से जेल में कटेंगी IAS छवि रंजन की रातें, रांची कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

Bharti Warish

JHARKHAND NEWS : झारखंड (Jharkhand) कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी छवि रंजन (Chhavi Ranjan) को रांची सिविल कोर्ट के सामने पेश किया गया।

इस दौरान ED ने कोर्ट से छवि रंजन को रिमांड पर लेकर पूछताछ की इजाजत मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।फिलहाल, छवि रंजन बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में रहेंगे।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित अवैध भूमि सौदों में संलिप्तता के सिलसिले में दिन भर की पूछताछ के बाद कल यानी गुरुवार को झारखंड काडर के 2011 बैच के अधिकारी  छवि रंजन को गिरफ्तार कर लिया था।

वहीं ईडी ने कथित अवैध भूमि सौदों में धन शोधन जांच के सिलसिले में रंजन से 24 अप्रैल को भी लगभग 10 घंटे तक पूछताछ की थी। एजेंसी ने रंजन से 13 अप्रैल को भी संक्षिप्त पूछताछ की थी, जब इस मामले में उनके और झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल में कुछ अन्य लोगों के परिसरों में तलाशी ली गई थी।

इस मामले के जांच अधिकारी ने धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत आईएएस अधिकारी का बयान दर्ज किया था।ईडी ने इससे पहले इन छापेमारी के बाद झारखंड सरकार के एक अधिकारी समेत कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया था।

केंद्रीय एजेंसी सेना की भूमि सहित एक दर्जन से अधिक भूमि सौदों की जांच कर रही है जिसमें भू माफिया, बिचौलियों और नौकरशाहों ने कथित रुप से साठगांठ कर जाली रजिस्ट्री कराई हैं।

यह दूसरा मामला है जिसमें झारखंड काडर का कोई आईएएस अधिकारी ईडी की जांच के दायरे में आया है। एजेंसी ने पिछले साल आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया था।

Advertisement
JHARKHAND NEWS : आज से जेल में कटेंगी IAS छवि रंजन की रातें, रांची कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा 1