Skip to content
Advertisement

JHARKHAND NEWS : बोकारो, देवघर और हजारीबाग में शुरू हुई रिलायंस जिओ की 5G सेवा

Bharti Warish

JHARKHAND NEWS : रिलायंस जिओ ने देश के 20 नए शहरों और 11 यूनियन टेरिटरीज में 5G सेवा की शुरुआत की घोषणा की हैं।

इन 20 नए शहरों में झारखंड के बोकारो, देवघर और हजारीबाग के नाम शामिल हैं। रिलायंस जियो के के आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि इसके साथ अब रिलायंस जिओ सर्वाधिक 277 शहरों में 5G सेवा उपलब्ध कराने वाला एकलौता 5G नेटवर्क बन गया है।

अब बोकारो के लोगों को जिओ 5G के क्रांतिकारी स्पीड से बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।5G सेवा से बोकारो शहर में बेहतरीन नेटवर्क और हाई स्पीड इंटरनेट का मजा आप ले पाएंगे।

5G सेवा का सबसे सफल उपयोग शिक्षा, ई-गवर्नेंस, वेबसाइट, गेमिंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसे विभिन्न सेक्टर में देखने को मिलेंगे।

जिओ वेलकम ऑफर के तहत ग्राहकों को 1GB पीएस डाटा की 5G स्पीड निशुल्क प्राप्त कर पाएंगे. बोकारो शहर में 5G सेवा शुरू होने से मुख्य रूप से प्रभावशाली बदलाव देखने को मिलेंगे।

जहां लोग कुछ चंद सेकंड पर पूरी HD क्वालिटी की फिल्म और बड़ी और हैवी फाइल्स को कुछ मिनटों में ही अपलोड और‌ डाउनलोड कर पाएंगे।इसके साथ ही लोगों को सफलतापूर्वक 20gbps से 10gbps की हाई क्वालिटी इंटरनेट स्पीड मिलेगी।

यह स्पीड 4G इंटरनेट स्पीड के मुकाबले 10 गुना अधिक तेज होगी. 5G के हाई क्वालिटी स्पेक्ट्रम बैंड के माध्यम से घर-घर तक तेज 5G स्पीड का लुफ्त उठा पाएंगे।

Advertisement
JHARKHAND NEWS : बोकारो, देवघर और हजारीबाग में शुरू हुई रिलायंस जिओ की 5G सेवा 1