Skip to content
Advertisement

JHARKHAND NEWS : कोरोना संक्रमण के मामले को लेकर राज्य सरकार गंभीर , झारखण्ड अलर्ट

Bharti Warish

JHARKHAND NEWS : कोरोना के नये वैरिएंट के कई मामले विदेशों में सामने आ रहे हैं। संकेत है कि कोरोना का खतरा एक बार फिर बढ़ रहा है। झारखंड सरकार भी कोरोना के नये वैरिएंट के बढ़ते खतरे पर गंभीरता से नजर रख रही है।

चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए जिम्मेदार ओमिक्रॉन सब वैरिएंट BF.7 के तीन मामले भारत में भी सामने आये हैं। अब तक गुजरात में दो मामले और ओडिशा में एक मामला आया है।

कोरोना के इस वैरिएंट के मामले आते ही झारखंड सरकार भी अलर्ट मोड में आ गयी है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण के निर्देश पर सभी जिलों को कोरोना के सभी पॉजिटिव सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग कराने का आदेश दिया गया है।

सरकार इस बार पहले से एक्टिव मोड पर है ताकि खतरा ज्यादा ना बढ़े।टीकाकरण की गति बढ़ाने का आदेशझारखंड में फाइव फोल्ड स्ट्रेटजी का पालन करते हुए कोरोना जांच तथा टीकाकरण की गति बढ़ाने का आदेश दिया गया है।

सभी सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए रिम्स को भेजने को कहा गया है। अमेरिका, जापान, चीन जैसे देशों में कोरोना का खतरा एक बार फिर बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी नये आंकड़ों के अनुसार भी राज्य में कोरोना संक्रमण के कोई मामले नहीं है।

साफ है कि झारखंड अब भी कोरोना मुक्त है।अब तक कोरोना मुक्त है झारखंडबुधवार को भी पूरे राज्य में 14 हजार सैंपल की जांच हुई, लेकिन इनमें एक भी पाजिटिव केस सामने नहीं आया है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा, कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह से गंभीर है। हमें चिंता करने की जरूरत नहीं है, लेकिन चीन में कोरोना के मामले आ रहे हैं, इसलिए राज्य सरकार इसे लेकर अलर्ट है।

Advertisement
JHARKHAND NEWS : कोरोना संक्रमण के मामले को लेकर राज्य सरकार गंभीर , झारखण्ड अलर्ट 1