Skip to content
Advertisement

Jharkhand: झारखंड में 19 को तीन हजार और अगले माह छह हजार शिक्षकों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

Shah Ahmad

Jharkhand: झारखंड के हाइस्कूल में नौ हजार शिक्षकों की नियुक्ति होगी। इसके तहत इसी माह 19 माई को तीन हजार शिक्षकों को और अगले माह छह हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने की तैयारी है। प्रभात ख़बर में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में लगभग 17 हजार शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया वर्ष 2016 से जारी है। इसके तहत आठ हजार शिक्षकों की नियुक्ति हो गयी है, जबकि नौ हजार शिक्षकों की नियुक्ति होनी है। वर्ष 2016 की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने के बाद हाई स्कूल में रिक्त पदों पर फिर से नयी नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जायेगी। राज्य में पिछले छह वर्ष से हाइस्कूल में रिक्त पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति की जायेगी। उल्लेखनीय है कि इन पदों पर नियुक्ति के लिए भी पूर्व में सभी जिलों से जानकारी मांगी गयी थी।

Jharkhand: 26 हजार शिक्षकों की अधियाचना भेजी जायेगी


राज्य के प्राथमिक व मध्य विद्यालय में 26 हजार शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया भी इस माह शुरू होगी। इसके लिए भी आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है। जिलों के द्वारा आरक्षण रोस्टर क्लियर करने के साथ-साथ नियुक्ति की अधियाचना भी स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग को भेज दी गयी है।

Also read: Jharkhand School Of Excellence: उत्कृष्ट विद्यालयों में विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए होगी नि:शुल्क कोचिंग की व्यवस्था

Advertisement
Jharkhand: झारखंड में 19 को तीन हजार और अगले माह छह हजार शिक्षकों को मिलेगा नियुक्ति पत्र 1