Skip to content
Advertisement

Jharkhand Vidhansabha: झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से, जाने इस सत्र में होने वाली महत्वपूर्ण बात

Ranchi: झारखंड विधानसभा(Jharkhand Vidhansabha) का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो रहा है। ये शीतकालीन सत्र 5 दिनों तक चलेगी। इस सत्र में हंगामे होने की पूरी संभावना है। बताते चलें की झारखंड सरकार की नियोजन नीति जिसमें झारखंड से ही मैट्रिक व इंटर पास करने संबंधी JSSC

स्नातक स्तरीय परीक्षा संचालन नियमावली-2021 को हाईकोर्ट ने 16 दिसंबर को अपने जजमेंट में असंवैधानि बताते हुए रद्द कर दिया। सत्र में पहले दिन शपथ ग्रहण या शोक प्रकाश लिखा जाएगा। राज्यपाल द्वारा प्रख्यापित अध्यादेशों की प्रमाणित प्रति सदन के पटल पर रखी जाएगी। दूसरा दिन 20 दिसंबर को प्रश्नकाल होगा इसके अलावा वित्त वर्ष 2022-23 के द्वितीय अनुपूरक व्यय विवरणी सरकार की ओर से सदन में लाई जाएगी। तीसरा दिन 21 दिसंबर को दूसरे अनुपूरक व्यय विवरणी पर सदन में वाद विवाद के बाद सामान्य मतदान होगी। 22 दिसंबर को प्रश्नकाल के अलावा राजकीये विधेयक और अन्य राजकीये कार्य सदन में होंगे। 23 दिसंबर को प्रश्नकाल के बाद सदस्य गैर सरकारी संकल्प लाएगी।


बताते चलें कि झारखंड विधानसभा(Jharkhand Vidhansabha) अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने शीतकालीन सत्र की तैयारी को लेकर अफसरों से बैठक कर ली है और अफसरों को निर्देश दिया है कि सभी विधेयकों को सचिवालय में उपलब्ध कराया जाए ताकि विधानसभा सदस्यों को अध्ययन के लिए पर्याप्त समय मिल पाए।

Advertisement
Jharkhand Vidhansabha: झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से, जाने इस सत्र में होने वाली महत्वपूर्ण बात 1