Skip to content

Old Pension Scheme:पुरानी पेंशन योजना झारखंड में लागू, पंचायत सचिव की नियुक्ति नियमावली में भी संशोधन

zabazshoaib

रांची। राज्य सरकार ने बृहस्पतिवार को कैबिनेट बैठक में 24 प्रस्तावों पर मुहर लगाई। पिछली बैठक में मानसून सत्र के सत्रावसान में संबंधित प्रस्ताव को स्वीकृति देने का निर्णय लेते हुए सत्र को 1 दिन के लिए विस्तार देने का निर्णय लिया है। इसके लिए 5 सितंबर को विशेष सत्र बुलाया गया है। मानसून सत्र के विस्तार को लेकर कैबिनेट के इस फैसले को लागू करने के लिए राजपाल के अनुमति की दरकार भी नहीं होगी।राज्य कर्मियों की पुरानी पेंशन योजना का लाभ देने के लिए बनाई गई 3 सदस्यीय समिति के सुझाव पर तैयार SOP को कैबिनेट की स्वीकृति प्रदान कर दी है।

Advertisement

Also read: झारखंड में सियासी संकट के बीच Hemant Soren की कैबिनेट ने दी 24 प्रस्तावों पर स्वीकृति, पुरानी पेंशन योजना बहाल, मंत्रालय में कर्मी खुशी से झूम उठे

1 सितंबर की तिथि से इसे लागू करने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा राज्य कर्मियों की हित में पंचायत सचिव की नियुक्ति नियमावली में संशोधन करने का निर्णय लिया गया है। तैयारियों के अनुसार संशोधन के साथ ही दलपति प्रोन्नत होकर पंचायत सचिव बन सकते हैं। वहीं, इस फैसले से तत्काल 4000 से अधिक कर्मियों को लाभ मिलने का अनुमान है। फिंगरप्रिंट देने से संबंधित अंगूलोक सेवा नियमावली और ऊर्जा विभाग के कई प्रस्ताव को भी स्वीकृति प्रदान की गई है।

Leave a Reply