Skip to content
Advertisement

सूबे के सीएम हेमंत सोरेन विपक्षी गठबंधन INDIA की दो दिवसीय बैठक में हुऐ शामिल न्यूज़ इंडेक्स।

सूबे के सीएम हेमंत सोरेन विपक्षी गठबंधन INDIA  की दो दिवसीय बैठक में शामिल हुए। यह बैठा के मुंबई में आयोजित की गई है. बताते चलें कि विपक्षी गठबंधन की यह बैठक गुरुवार से मुंबई में हो रही है. लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा विरोधी दलों की एकजुटता की कवायद तेज हो रही है. बता दें कि हेमंत सोरेन सत्तारूढ़ JMM के कार्यकारी अध्यक्ष हैं और गठबंधन में उनकी अहम भूमिका होगी.

हालांकि सीटों के बंटवारे को लेकर राज्य में अभी तक कोई फार्मूला नहीं बना है.इस विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठक में कहा जा रहा है कि हेमंत सोरेन बैठक को संबोधित करेंगे. वहीं, दूसरी ओर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने इस बैठक को लेकर कहा कि 31 अगस्त और 1 सितंबर को विपक्षी गठबंधन INDIA की तीसरी बैठक में 28 राजनीतिक दलों के लगभग 63 प्रतिनिधियों के शामिल होने की खबर है. मुंबई में संवाददाता सम्मेलन में पवार ने विश्वास जताया कि विपक्षी गठबंधन राजनीतिक बदलाव लाने के लिए एक मजबूत विकल्प प्रदान करेगा, इसमें दो राय नहीं.

Also read: Jharkhand : 2014-19 तक मॉब लॉचिंग पैड बना पर तुष्टिकरण के लिए BJP ने कानून नहीं बनाया, हेमंत सरकार ने पहल की तो साजिश से लगाया रोड़ा!

गौरतलब है कि बैठक से पहले पीएम पद के दावेदार के तौर पर कई नाम सामने आये हैं. आम आदमी पार्टी की ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को विपक्ष का पीएम पद का उम्मीदवार बनाने की मांग उठी है. दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे को भी प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनाये जाने की मांगें उठ रही हैं.

Advertisement
सूबे के सीएम हेमंत सोरेन विपक्षी गठबंधन INDIA की दो दिवसीय बैठक में हुऐ शामिल न्यूज़ इंडेक्स। 1