Skip to content

CISF Recruitment 2022 : CISF में निकली बंपर भर्ती,500 से अधिकपदों पर होगी नियुक्ति, 92 हजार तक मिलेगी सैलरी

zabazshoaib

CISF Recruitment 2022: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल/CISF ने हेड कांस्टेबल (मिनिस्टीरियल) और एएसआई (स्टेनोग्राफर) के पदों पर बंपर भर्ती जारी की है।सीआईएसएफ द्वारा जारी की गई भर्ती के लिए रिक्त पदों की कुल संख्या 540 निर्धारित की गई है। इनमें से 122 पद एएसआई (स्टेनोग्राफर) और वहीं, 418 पद हेड कांस्टेबल (मिनिस्टीरियल) के लिए है।

Advertisement

इस भर्ती के लिए आवेदन की ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं. वे अपना आवेदन केंद्रीय औद्योगिक सशस्त्र बल की आधिकारिक वेबसाइट www.cisfrectt.in जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर तक है।

सीआईएसएफ द्वारा जारी की गई भर्ती के लिए रिक्त पदों की कुल संख्या 540 निर्धारित की गई है. इनमें से 122 पद एएसआई (स्टेनोग्राफर) और वहीं, 418 पद हेड कांस्टेबल (मिनिस्टीरियल) के लिए है. भर्ती में उम्मीदवारों का चयन पीएसटी, दस्तावेजों के सत्यापन, सीबीटी परीक्षा, स्किल टेस्ट, टाइपिंग टेस्ट और मेडिकल परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। एएसआई स्टेनोग्राफर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 29,200 से लेकर 92,300 रुपये तक और हेड कांस्टेबल (मिनिस्टीरियल) के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 25,500 से लेकर 81,100 रुपये तक प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा।

Also read: Government Job: झारखंड के शिक्षा विभाग में निकलने वाली है बंपर भर्ती नियुक्ति को लेकर सरकार ने दी है मंजूरी

क्या है शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास की योग्यता होनी चाहिए वहीं, उम्मीदवारों के पास में स्टेनो व टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए. अभ्यार्थियों की आयु-सीमा 25 अक्तूबर, 2022 तक न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए. उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क के तौर पर जमा करना होगा। हालांकि, एससी, एसटी, महिला व दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क है।

Leave a Reply