Skip to content
Amit Shah and Mamta Banerjee

बंगाल सरकार प्रवासीयो के ट्रेन को राज्य में जाने की अनुमति नहीं दे रही है- अमित शाह

News Desk

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर कहा है कि केंद्र सरकार को प्रवासी श्रमिकों को घर तक पहुंचने में मदद करने के लिए राज्य सरकार से “अपेक्षित समर्थन” नहीं मिल रहा है। अमित शाह ने बताया कि केंद्र ने 200,000 से अधिक प्रवासी मजदूरों को घर तक पहुंचाने की सुविधा प्रदान की है और पश्चिम बंगाल के श्रमिक भी वापस जाने के लिए उत्सुक हैं।

Advertisement

Also Read: निजी विद्यालयों की फ़ीस माफ़ी पर बाबूलाल ने CM को लिखा पत्र, कहा सभी को ध्यान में रख कर निर्णय ले

अमित शाह ने ममता बनर्जी को लिखे अपने पत्र में कहा “पश्चिम बंगाल सरकार प्रवासियों के साथ गाड़ियों को राज्य में पहुंचने की अनुमति नहीं दे रही है। यह पश्चिम बंगाल के प्रवासी मजदूरों के साथ अन्याय है। इससे उनके लिए और कठिनाई पैदा होगी। प्रवासी श्रमिकों का मुद्दा केंद्र और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच नवीनतम फ्लैशपोइंट है जो कोरोनोवायरस रोग (कोविद -19) को नियंत्रित करने के राज्य के प्रयासों के बीच एक पंक्ति है।

Also Read: CBSE के 10वीं और 12वीं की परीक्षाओ की तिथि हुई जारी, जानिए कब है परीक्षा

केंद्र और राज्य ने संक्रमण से मौतों की रिपोर्ट करने के मानदंडों पर एक दूसरे पर आरोप-प्रतिआरोप किया है. जबकि बंगाल सरकार का कहना है कि केंद्र एक स्वास्थ्य संकट पर भी राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रहा है. तो वही केंद्र सरकार का कहना है कि राज्य के अधिकारी कोरोना की लड़ाई को रोकने के लिए बार-बार चेतावनी की अनदेखी कर रहे हैं।

Also Read: शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने DSE को किया निलंबित, घोटाले का था आरोप

अधिकारियों ने कहा है कि यह क्षेत्र पर्याप्त परीक्षण करने में विफल रहा है और हॉटस्पॉट की पहचान करने और उन्हें रखने पर भ्रम और कुप्रबंधन से जूझ रहा है।

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches