Skip to content
mamata banerjee

Mamata Banerjee: ममता बनर्जी भवानीपुर सीट से लड़ेंगी उपचुनाव, नंदीग्राम सीट हार गई है ममता

DEV

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीते विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के शुभेंदु अधिकारी के हाथों मात खाने के बाद अब मुख्यमंत्री रहते हुए भवानीपुर विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ेंगी.

Advertisement

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए विधानसभा उपचुनाव का रास्ता साफ हो गया है. राज्य की सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस के नेता शोभन देव ने अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. वह भवानीपुर विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. यह सीट मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पारंपरिक सीट रही है. परंतु विगत विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा की कड़ी टक्कर में वे नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी के सामने मुकाबले में चली गई थी जिस वजह से यह सीट खाली हो गई थी. सीएम ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव में शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ नंदीग्राम सीट से लड़ने के लिए चली गई तो भवानीपुर का सीट शोभन देव को दे दिया गया जहां उनकी जीत हुई.

हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से हार का सामना करने वाली ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए 6 महीने के अंदर विधानसभा की सदस्यता हासिल करनी होगी. इसीलिए भवानीपुर विधानसभा सीट से उनके विधायक ने इस्तीफा दे दिया है ताकि ममता बनर्जी को यहां से चुनाव लड़ सके. ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए विधायक होना जरूरी है ऐसे में उन्हें राज्य में होने वाले उपचुनाव को जीतना जरूरी है. 

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches