Skip to content
coronavirus+mgn

हज़ारीबाग़ से मिले दूसरे कोरोना पॉजीटिव के साढ़ू के गाँव को किया गया सील

Shah Ahmad

पश्चिम बंगाल के आसनसोल से घर लौटा हजारीबाग का जो मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया है, उसका साढ़ू भी उसी दिन उसी के साथ बेरमो के गोमिया स्थित अपने घर आया था। इस बात की जानकारी होते ही बोकारो जिला पुलिस-प्रशासन की ओर से गुरुवार की रात उसके घर सहित ललपनिया पंचायत स्थित तिलैया गांव को सील करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

Advertisement

Also Read: विभावि, कोल्हान, सिदो-कान्हू और नीलाम्बर-पीताम्बर विश्वविद्यालय के कुलपतियों का वित्तीय अधिकार लिए गए वापस

प्रशासन ने सैंपल लिया : गुरुवार देर रात ललपनिया थाना प्रभारी जगरनाथ उरांव ने फोर्स के साथ उसके घर को घेर लिया। मुखिया बबूली सोरेन भी पहुंच गए। इस संबंध में बेरमो एसडीओ प्रेम रंजन ने बताया कि जानकारी मिलने के बाद ग्रामीण को क्वारंटाइन करने की तैयारी रात से ही शुरू कर दी गई है। शुक्रवार सुबह उसका सैंपल लिया जाएगा।

ग्रामीण ने आकर दो दिन सब्जी बेची: गोमिया का व्यक्ति हजारीबाग के मरीज के साथ आसनसोल में मजदूरी करता था। 29 मार्च को घर लौटने के बाद इस ग्रामीण ने यहां ललपनिया में बुधवार व गुरुवार को सब्जी भी बेची। घर में पत्नी व एक पुत्र है। आसनसोल में दोनों साढ़ू एक साथ रहकर किसी सेठ के अधीन सामान इधर-उधर पहुंचाने का काम करते हैं।

Also Read: BIT सिंदरी के तीन छात्रों ने बनाया कोरोना से संक्रमित व्यक्ति का पता लगाने वाला बैंड

अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र है : यह क्षेत्र अति नक्सल प्रभावित होने के कारण पुलिस उसे जांच के लिए सुबह लेकर जाएगी। हालांकि पुलिस का कहना है कि ग्रामीण सोया हुआ था। पुलिस भी उसे उठाने का मन इसलिए नहीं बना रही थी कि सुबह होने पर सबकुछ सही और कोरोना संक्रमण को लेकर सुरक्षा के तहत किया जा सके। रात में ही जिले के तमाम पुलिस पदाधिकारी सजग हो गए थे।

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches