Skip to content
mamata banerjee
Advertisement

West Bengal Election Result 2021: राज्यपाल से मुलाकात करने आज शाम जायेंगी ममता बनर्जी, बहुमत के आधार पर सरकार बनाने का पेश करेंगी दावा

DEV

West Bengal Election Result 2021: पश्चिम बंगाल सहित देश के अन्य पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव का परिणाम बीते 2 मई को आ गया है. जिसके बाद बहुमत हासिल करने वाली पार्टियां अपनी अपनी तरफ से सरकार बनाने के लिए कवायद में जुट गई है. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारतीय जनता पार्टी सहित कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन को चारों खाने चित कर दिया है.

Advertisement

तृणमूल कांग्रेस को मिली प्रचंड बहुमत के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भले ही नंदीग्राम से अपनी सीट नहीं बचा पाई लेकिन वे जल्द ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेती हुई दिखाई दे सकती है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज यानी 3 मई की शाम 7 बजे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगी. ऐसा माना जा रहा है कि अगले 2 दिनों के अंदर ही राजभवन में समारोह आयोजित कर ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी.

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के 294 सीटों में से 213 सीटों पर जीत हासिल की है. ममता बनर्जी के लिए नंदीग्राम की सीट काफी महत्वपूर्ण थी परंतु वह वहां से हार गई. ममता बनर्जी के नंदीग्राम से हारने का मुख्य कारण उनके सिपहसालार रहे शुभेंदु अधिकारी ने चुनाव से पहले उन्हें छोड़ दिया और भाजपा में जाकर शामिल हो गए जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी की तरफ से ममता बनर्जी को चुनौती देने के लिए शुभेंदु अधिकारी को नंदीग्राम सीट से मैदान में उतारा गया जहां भाजपा का यह रणनीति सफल भी रहा.

Leave a Reply