Skip to content
pipa pul patna

Bihar: राजधानी पटना में बड़ा हादसा, पीपा पुल से गंगा में गिरी गाड़ी 10 लोगों की मौत Pipa Pul Patna

amirtnk

pipa pul patna: राजधानी पटना में शुक्रवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया यहां एक सवारी गाड़ी गंगा नदी में डूब गई. यह हादसा दानापुर के समीप बने पीपा पुल पर हुआ है. हादसे के करीब 2 बाद बचाव दल की टीम मौके पर पहुंचे करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद गोताखोरों ने गाड़ी को ढूंढ निकाला.

Advertisement

गाड़ी को क्रेन के जरिए नदी से बाहर निकाला गया है कुछ लोगो के नदी में बहने की आशंका जाहिर की जा रही है अब तक 9 लोगों के शव को निकाला गया है जबकि सात से आठ लोग अब भी लापता है. बताया जाता है कि सारण ( छपरा) जिले के अकीलपुर निवासी  मदन सिंह के पुत्र राकेश का 21 अप्रैल को तिलक हुआ था. 26 अप्रैल को शादी होने वाली थी इनका परिवार दानापुर के चित्रकूटनगर में रहता है पटना में गंभीर कोरोना संक्रमण को देखते हुए शादी का कार्यक्रम गांव से हो रहा था.

तिलक के बाद मदन सिंह के रिश्तेदार और परिवार के लोग दानापुर आ रहे थे. सुबह वे लोग गांव से चले थे परिजनों के मुताबिक गाड़ी पर अरविंद सिंह, रमाकांत सिंह आदि सवार थे. क्षेत्रीय सांसद रामकृपाल यादव और दानापुर के विधायक रीतलाल यादव सहित कई प्रशासनिक पदाधिकारी मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा ले रहे हैं. बताया जा रहा है कि गाड़ी में बच्चे और महिला सहित करीब 10 लोग सवार थे दो लोग गाड़ी की छत पर भी बैठे थे जिन्होंने कूदकर अपनी जान बचा ली. बताया जा रहा है कि पुल से गुजरती पिकअप वैन अचानक गंगा में गिर गई.

गंगा की तेज धार में गाड़ी पुल के एक साइड से भागकर दूसरे साइड चली गई थी. इसी वजह से उसे ढूंढने में काफी देर हुई. क्रेन के सहारे गाड़ी को नदी से बाहर निकाला गया है गंगा में डूबने वाले वाहन पर सवार सभी लोग एक शादी समारोह से लौट रहे थे यह हादसा अकिलपुर से दानापुर की तरफ लौटते वक्त शुक्रवार की सुबह हुआ है. दानापुर के पीपा पुल की हालत काफी जर्जर है यहां पहले भी हादसा हो चुका है इससे पहले एक ट्रैक्टर पुल से गंगा में गिर गया था. दानापुर की साइड में पुल को अप्रोच रोड भी सही तरीके से नहीं बनाया गया है. दानापुर के साइड में काफी तेज ढलान होने के कारण वहां वाहनों के फिसलने का डर हमेशा बना रहता है

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches