Skip to content

Bihar By Election: नितीश कुमार ने किया इनकार अब तेजस्वी संभालेंगे चुनाव प्रचार, CM को लेकर कह दी बड़ी बात

News Desk

Bihar By Election: विधानसभा उपचुनाव में प्रचार को लेकर सीएम नितीश कुमार ने

Advertisement
अपना स्टैंड साफ कर दिया हैं। मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार में नहीं जाएंगे। उन्होंने पेट में जख्म को कारण बताकर दूरी बना ली है। दोनों विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रचार नहीं करेंगे।

सीएम नीतीश ने गुरुवार को कहा कि वे मोकामा और गोपालगंज में प्रचार के लिए नहीं जा रहे हैं। हालांकि राज्य के राजनैतिक गलियारे में नीतीश कुमार के इस फैसले पर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं क्योंकि दोनों सीटों पर राजद के उम्मीदवार हैं। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गोपालगंज में विधानसभा क्षेत्र में उतरने की घोषणा कर दी है। वह उपचुनाव को लेकर चुनाव प्रचार करने के लिए आज शुक्रवार को गोपालगंज जाएंगे।

तेजस्वी महागठबंन उम्मीदवार के लिए जनता से वोट मांगेंगे. नई दिल्ली से पटना लौटने के बाद गुरुवार को एयरपोर्ट पर यादव ने इसकी जानकारी दी। नीतीश कुमार के चुनाव प्रचार से दूर रहने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री जी को चोट लगी है, यह बात सभी को पता है। खुद मैंने भी उनसे बात की है। तेजस्वी यादव ने कहा कि जदयू के नेताओं को चुनाव प्रचार के लिए जाने का मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है। खुद जदयू के अध्यक्ष ललन सिंह बुधवार को चुनाव प्रचार के लिए मोकामा गए हुए थे। जदयू के कई नेता भी चुनाव प्रचार के लिए दोनों विधानसभा क्षेत्रों में जा रहे हैं। उन्होंने मोकामा में चुनाव प्रचार के लिए उनके जाने को लेकर पूछे गए सवाल को टाल दिया। हालांकि उन्होंने यह कहा कि कितनी बार (मीडिया द्वारा) उनकी परीक्षा ली जाएगी।

वहीं, भारतीय नोटों पर देवी-देवताओं को की तस्वीर लगाए जाने से जुड़े सवाल पर कहा कि कौन किस मामले में क्या बोल रहा है, उसे बोलते रहने दीजिए। राजनीति असल मुद्दे पर होनी चाहिए। इनमें गरीबी, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, किसान व मजदूर के मामले पर नेताओं को बातचीत करनी चाहिए। यादव अपने पिता व राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के सिंगापुर से लौटने के बाद नई दिल्ली में उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए गए हुए थे।

Leave a Reply