bihar auto transport

Bihar: अश्लील गाना बजाने पर होगी कार्रवाई, सरकार ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए जारी किया आदेश

amirtnk
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

बिहार सरकार के द्वारा पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए परिवहन विभाग की तरफ से एक पत्र जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट में अश्लील गाने बजाने वाले पर बिहार सरकार कार्रवाई करेगी.

Advertisement

विभाग की तरफ से जारी किए गए पत्र में यह स्पष्ट कहा गया है कि वाहन चालक अगर ऑटो, बस, ट्रक और अन्य व्यवसायिक वाहनों में अश्लील गाने बजाते हुए पाए जाते हैं तो जिला प्रशासन के सहयोग से उस वाहन का परमिट रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही अन्य कार्यवाही भी की जाएगी. विभाग की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि 6 जुलाई 2018 को आयोजित राज्य परिवहन प्राधिकार की बैठक में पब्लिक वाहनों जैसे ऑटो, बसों आदि में अश्लील गाना/ वीडियो नहीं बजाएं/  चलाए जाने को परमिट की शर्त में जोड़े जाने का निर्णय लिया गया था. इसके तहत कुछ नियम बनाए गए थे लेकिन नियमों का सही से पालन नहीं कराया जा रहा है.

सभी नियमों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करवाने के लिए सभी ट्रैफिक एसपी, संयुक्त आयुक्त, सह सचिव, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार बिहार, सभी जिला परिवहन पदाधिकारी बिहार. सभी मोटरयान निरीक्षक बिहार, सभी प्रवर्तन अवर निरीक्षक बिहार को निर्देशित किया जाता है. अगर वाहन चालक गाड़ी में अश्लील गाने बजाते पाए जाते हैं तो उन पर न्याय उचित कार्यवाही करें.

मालूम हो कि बिहार में पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भोजपुरी गाना बजाने का चलन है. इन गानों की वजह से एक तो ध्वनि प्रदूषण होता है दूसरा लोग असहज भी महसूस करते हैं ऐसे में सरकार का यह फैसला लोगों को राहत देने वाला साबित हो सकता है.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Related News

Popular Searches