Skip to content
Advertisement

बिहार: JDU-BJP गठबंधन टूटा, कौन होंगे अब बिहार के सीएम? जाने क्या है मामला?

Arti Agarwal

बिहार राजनीति।बिहार में जेडीयू-बीजेपी गठबंधन टूट गया है. मुख्यमंत्री नीतीश आवास के घर पर JDU के विधायकों और सांसदों की बैठक में फैसला लिया गया है कि अब BJP के साथ गठबंधन जारी नहीं रहेगा. 5 सालों के बाद फिर से JUD और BJP का गठबंधन टूटा है. सीएम नीतीश कुमार ने आरोप लगाया है कि BJP हमेशा हमारी पार्टी को कमजोर करने का काम किया है एवं धोखा दिया है.

बता दे कि सीएम नीतीश राजपाल फागू सिंह चौहान से मिलने का समय मांगा है. बहुत जल्द सीएम नीतीश JDU नेताओं के संग राजभवन जाएंगे. तेजस्वी यादव भी उनके साथ रहेंगे. राजभवन के इर्द- गिर्द भारी मात्रा में पुलिस की तैनाती और बैरिकेडिंग किया गया है.
राजद(RJD) , कांग्रेस और वामदलों ने नीतीश कुमार को समर्थन देने के लिए पत्र तैयार कर लिया गया है. वहीं कांग्रेस के खलील अहमद कह रहे हैं कि महागठबंधन के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे. सब पहले से तय हो चुका है.

खबर है कि नीतीश कुमार तेजस्वी यादव की पार्टी RJD के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं. एक तरफ जहां JDU खेमे में हलचल है वहीं दूसरी तरफ राबड़ी आवास पर विधायक दलों की बैठक चल रही है. RJD की तरफ से भी अभी तक नीतीश कुमार की की पार्टी JDU को समर्थन का औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन लालू यादव की बेटियां ट्वीट कर इस बात की सही साबित कर रही हैं कि बिहार में एक बार फिर RJD और JDU गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. लालू यादव की बेटी रोहिणी के बाद अब उनकी चंदा यादव ने भी ट्वीट में लिखा है तेजस्वी भव: बिहार। इससे पहले रोहिणी सिंह ने ट्वीट कर लिखा था- “राजतिलक की करो तैयारी,
आ रहे हैं लालटेन धारी”

राजनितिक हलचल बड़ी अपडेट्स

*पटना में भाजपा ने तत्कालिक मीटिंग बुलाई.मीटिंग में भाजपा कोटे के सभी मंत्रियों और संगठन के नेताओं को बुलाया गया.

*RJD विधायक दल के नेता तेजस्वी यादव समर्थन पत्र सौंपने के लिए अब से थोड़ी देर में सीएम नीतीश कुमार के आवास पर जाएंगे. तेजस्वी लगभग 115 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपेंगे.

*सूत्रों के हवाले से यह भी पता चला है कि तेजस्वी यादव सरकार बनाने के लिए गृह मंत्रालय मांगा है.

Advertisement
बिहार: JDU-BJP गठबंधन टूटा, कौन होंगे अब बिहार के सीएम? जाने क्या है मामला? 1