Skip to content

Lalu Yadav News: RJD सुप्रीमो ने पार्टी के विधायकों और नेताओं को दिए निर्देश, बिहार में राजद कोविड केयर की करे शुरुआत

amirtnk

Lalu Yadav News: राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने रविवार को वर्चुअल मीटिंग के जरिए राष्ट्रीय जनता दल के सभी विधायकों और विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे सभी नेताओं के साथ बैठक की है. बैठक में लालू यादव ने सभी से अपील करते हुए कहा कि इस महामारी के कठिन समय में अपने क्षेत्र में रहे और जनता की सेवा करें.

Advertisement

बैठक के दौरान नेताओं को लालू यादव ने निर्देश दिया कि सभी अपने क्षेत्रों में अस्थाई राजद कोविड केयर सेंटर (Rjd covid care centre) स्थापित करें सभी अपने अपने विधानसभा क्षेत्र में ऐसे हॉल, स्कूल या सामुदायिक भवनों को चिन्हित करें जिनका राजद कोविड केयर या आइसोलेशन सेंटर के रूप में विकसित किया जा सके इसके लिए स्थानीय प्रशासन का सहयोग लेते हुए वहां बिस्तर, ऑक्सीजन सिलेंडर, बिजली, दवाएं, साफ-सफाई और मरीजों के लिए 24 घंटे डॉक्टर की सलाह सुनिश्चित करवाएं. पार्टी की तरफ से हर जिला में आरजेडी कोविड केयर सेंटर स्थापित करने का प्रयास है जिसमें मरीजों को शुरुआती लक्षण दिखने पर दवा किट और अन्य जरूरी मदद उपलब्ध कराया जा सके.

विधायकों को यह भी निर्देश दिया गया कि वह विधायक निधि का एक-एक पैसा अपने क्षेत्र में खर्च हो रहा है कि नहीं यह भी देखें और इसमें किसी प्रकार के बंदरबांट के प्रति जागरूक रहें. जनप्रतिनिधि लगातार अपने क्षेत्र के अस्पतालों प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों की जांच पड़ताल करते रहे वहां दिखाई देने वाली किसी भी प्रकार की कमी, सरकारी कोताही, प्रशासनिक लीपापोती या कर्मियों द्वारा मरीजों और परिजनों की अनदेखी या दुर्व्यवहार का फोटो खिंचवाई, वीडियो बनवाएं और कड़ा विरोध दर्ज करें.

Leave a Reply