Skip to content
maxresdefault

PMCH की लापरवाही आई सामने, कोरोना की संदिग्ध महिला मरीज हुई फरार

Arti Agarwal

बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां सिवान जिले की रहने वाली कोरोना की संदिग्ध महिला मरीज इलाज के दौरान वार्ड से फरार हो गई.

Advertisement

दरअसल, यह पूरा मामला 9 अप्रैल का है, जहां सीवान की रहने वाली कोरोना वायरस की संदिग्ध महिला मरीज को पटना के पीएमसीएच के टाटा वार्ड में भर्ती कराया गया था. अस्पताल प्रबंधंन ने महिला का ब्लड सैंपल जांच में भेजने के बाद मरीज को दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया, लेकिन महिला मरीज मौका देख कर पीएमसीएच से फरार हो गई.

Also Read: राजद का नितीश सरकार पर लापरवाही बरतने का आरोप, कहा कोरोना को कैजुअल ले रही सरकार

वहीं, इसकी जानकारी जैसे ही पीएमसीएच प्रबंधन को मिली, वहां हड़कंप मच गया और आनन-फानन में प्रबंधन ने पीएमसीएच के टीओपी थाना में महिला मरीज के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया. इसके बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

हालांकि, पीएमसीएच प्राचार्य राम जी चौधरी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि महिला के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया गया है और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Also Read: कोरोना से बचाओ के लिए पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने दिया 1 करोड़ की सहायता

मालूम हो की बिहार में अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 64 पर पहुंच गई है. शनिवार को 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. नवादा की एक 16 वर्षीय लड़की तो वहीं बेगूसराय से दो शख्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उनकी उम्र 40 साल और 63 साल बताई जा रही है. बिहार में अब तक 16 लोग संक्रमित पूरी तरह से ठीक होकर अस्पताल से अपने घर लौट गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, अब तक बिहार के 11 जिलों में कोरोना के मरीज मिले हैं. इनमें सबसे अधिक सीवान में 29, पटना में 5, मुंगेर में 7, नालंदा में 2, गया में 5, गोपालगंज में 3, बेगूसराय में 7, नवादा में 2, लखीसराय, सारण और भागलपुर में एक-एक समेत कुल 64 कोरोना के मरीज मिले हैं.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches