Skip to content

ट्विटर पर चला #ShameOnNitishKumar , जानिए इसके पीछे की वजह

कोरोना वायरस विश्व भर के लगभग 60 से अधिक देशो में फ़ैल चूका है. भारत भी कोरोना वायरस से अछूता नहीं रह पाया। भारत के लगभग सभी राज्यों में कोरोना वायरस फ़ैल चूका है. देशभर में कोरोना वायरस के 600 से अधिक मामले सामने आ चुके है और करना की वजह से अबतक 11 लोगो की मौत भी हो चुकी है. प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा घोषणा करने के बाद देश भर को लॉकडाउन कर दिया गया है.

बिहार भी लॉकडाउन हो चूका है. लेकिन ट्विटर पर बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के खिलाफ एक ट्रैंड करवाया गया जो #ShameOnNitishKumar के रूप में चला. दरअसल ये तब हुआ जब नितीश कुमार के सहयोगी रहे प्रशांत किशोर ने एक ट्वीट किया। प्रशांत किशोर ने अपने ट्वीट में लिखा की “दिल्ली और अन्य कई जगहों पर बिहार के सैकड़ों गरीब लोग #Lockdown की वजह से फँसे हुए हैं. नितीश जी, जब दुनिया भर की सरकारें अपने लोगों की मदद कर रही हैं, बिहार सरकार इनलोगों को इनके घरों तक पहुँचाने अथवा जहां ये लोग हैं वहीं कुछ फ़ौरी राहत की व्यवस्था क्यों नहीं कर रही है?” इस ट्वीट के बाद लोगो ने नितीश कुमार के खिलाफ ट्रैंड चलाना शुरू कर दिया।

Also Read: भीड़ लगा कर मास्क बांटने को लेकर पप्पू यादव और उनके 50 समर्थको पर केस दर्ज

मालूम हो की देश भर में लॉकडाउन होने के बाद अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री दूसरे राज्यों में फंसे अपने लोगो को वापस लेन में जुटी है या फिर जहाँ लोग फंसे है वही पर उन्हें भोजन उपलब्ध करवाने की कोशिश में लगे है. लेकिन नितीश कुमार के द्वारा इस तरह के कार्य नहीं होता देख लोग भड़क गए जिसके बाद #ShameonNitishKumar ट्विटर पर ट्रैंड करने लगा.