Skip to content
Tejashwi and nitish
Advertisement

Tejashwi Yadav RJD: तेजस्वी यादव बोले, 2024 में हमारा गठबंधन जीता तो जो प्रधानमंत्री होंगे, पटना आकर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की घोषणा करेंगे

shahahmadtnk

Tejashwi Yadav RJD: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग लंबे समय से चली आ रही है. विशेष राज्य के दर्जे को लेकर नीतीश कुमार केंद्र की सरकारों पर दबाव बनाते रहे लेकिन अब वह थक गए हैं. नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने यह कहा है कि आबी बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जा की मांग नहीं करेंगे क्योंकि वह मांग करते करते थक गए हैं इस बयान के बाद जेडीयू और बीजेपी में तल्खी बढ़ गई है.

जनता दल यूनाइटेड के तरफ से दिए गए बयान के बाद बिहार के नेता प्रतिपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने एक बड़ा दावा कर दिया है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “2024 में अगर हमारा गठबंधन बिहार की 40 में से 39 सीटें जीतता है तो जो भी प्रधानमंत्री होंगे, स्वयं पटना आकर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की घोषणा करेंगे। क्योंकि हम नीति, सिद्धांत, सरोकार, विचार और वादे पर अडिग रहते है। हमारी रीढ़ की हड्डी सीधी है। हम जो कहते है वो करते है।”

नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि “पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा नहीं दिला पाए वो मुख्यमंत्री बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्या दिला पाएँगे? क्या यही 40 में से 39 सांसदों वाला डबल इंजन है? मैंने पहले ही कहा था नीतीश जी थक चुके है। अब तो उनकी पार्टी स्वयं मान रही है कि पार्टी भी थक चुकी है।”

Leave a Reply