Skip to content

Lalu Yadav : लालू यादव को किडनी डोनेट करेंगी बेटी रोहिणी, इस महीने सिंगापुर जा सकते हैं RJD सुप्रीमो

Bharti Warish

Lalu Yadav : आरजेडी सुप्रीमो और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव बीते कई सालों से किडनी समेत कई बीमारियों से पीड़ित हैं. सिंगापुर में रहने वाली उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने उन्हें किडनी दान करने का फैसला किया है. 

Advertisement

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते महीने सिंगापुर गए  लालू यादव को डॉक्टर्स ने किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी, जिसके बाद रोहिणी ने अपने पिता को अपनी किडनी दान करने की पेशकश की थी.

पता चला है कि लालू यादव पहले रोहिणी के किडनी डोनेट करने के पक्ष में नहीं थे, लेकिन बाद में रोहिणी और परिवार के अन्य लोगों के दबाव के बाद लालू मान गए.  

लालू यादव अपनी किडनी ट्रांसप्लांट के लिए 20-24 नवंबर के बीच फिर सिंगापुर जा सकते हैं. इसी दौरान उनका ऑपरेशन होने की संभावना है. लालू की दूसरी बेटी रोहिणी जो सिंगापुर में रहती है.

वह अपने पिता की किडनी की बीमारियों के लिए बेहद चिंतित हैं. उन्होंने ही लालू यादव को सिंगापुर में डॉक्टर्स से सलाह लेने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. जिन्होंने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी. 

गौरतलब है कि पिछले कई सालों से दिल्ली एम्स में किडनी की समस्या का इलाज करा रहे लालू को एम्स के डॉक्टरों ने किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह नहीं दी थी, लेकिन

सिंगापुर दौरे के दौरान वहां के डॉक्टरों ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह दी थी. सिंगापुर में रहने वाली लालू की बेटी रोहिणी बिहार की राजनीतिक घटनाओं पर कड़ी नजर रखती हैं और अपने राजनीतिक विचारों को आवाज देने और विपक्ष पर हमला करने के लिए बहुत सक्रिय भी हैं. 

Leave a Reply