Skip to content

बिहार: JDU के विधायक को ग्रामीणों ने बनाया बंधक, जानिए क्या है पूरा मामला

amirtnk

बिहार में जदयू सत्ता में है और मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार कमान संभाल रहे हैं. जनता दल यूनाइटेड के एक विधायक गोपाल मंडल है जो हमेशा चर्चा में रहते हैं एक बार फिर से चर्चा में है और इस बार विवाद भी बड़ा है.

विधायक गोपाल मंडल 20 एकड़ जमीन पर कब्जा करने के लिए हथियारों के साथ श्याम बाजार पहुंचे थे. तभी भूमि विवाद को लेकर ग्रामीणों के साथ विधायक की बहस हो गई मामला गरमाने के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने विधायक को घंटों बंधक बनाए रखा. इसकी सूचना पुलिस को लगी तो पुलिस पहुंची और काफी मशक्कत के बाद विधायक गोपाल मंडल को ग्रामीणों से रिहा कराया गया. जिसके बाद विधायक ने 24 मार्च को कागजात के साथ फिर आने की बात कही है. विधायक गोपाल मंडल को बंधक बनाए जाने की बात आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते लोगों की भीड़ जमा हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया।

Also Read: बिहार: बेटी से छेड़खानी कर रहे थे शरारती तत्व, विरोध करने पर पिता और चाचा पर चाकू से किया हमला

दरअसल, पूरा मामला 20 एकड़ जमीन को लेकर उत्पन्न हुआ है. जानकारी के मुताबिक विधायक गोपाल मंडल ने 9 माह पूर्व नंदकिशोर शाह नामक एक व्यक्ति से यह जमींन खरीदी थी लेकिन मोटेशन होने के बावजूद जब जमीन की रसीद नहीं काटी गई तब अपने लोगों के साथ विधायक नंदकिशोर के पास पहुंचे और उसका कॉलर पकड़ लिया. जिसे देख ग्रामीणों ने विधायक का विरोध किया. विधायक और ग्रामीणों के बीच हो रही कहासुनी के दौरान ग्रामीणों ने घंटों विधायक गोपाल मंडल को बंधक बनाए रखा इस दौरान गोपाल मंडल को ग्रामीणों से माफी भी मांगनी पड़ी है।

ग्रामीणो से रिहा होने के बाद विधायक गोपाल मंडल ने कहा कि 24 मार्च को वे सभी कागजात के साथ आएंगे और यदि यह सिद्ध नहीं हुआ कि यह जमीन मेरी है. तब इस जमीन को वे छोड़ देंगे. गौरतलब है कि, बांका और बौसी में एक ही जमीन कई लोगों के बेच दिए जाने का मामला पहले भी सामने आ चुका है. आए दिन इस तरह की खबरें सामने आती रहती है. लेकिन जिस जमीन पर जदयू विधायक गोपाल मंडल दावा कर रहे हैं क्या वह जमीन उनकी है या नहीं यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा.

Leave a Reply