lic india

LIC की ये पॉलिसी है कमाल, इतने रूपये निवेश करने पर 10 साल में बन सकता है 7.8 लाख के मालिक Lic SIIp plan

zabazshoaib
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

Lic SIIp plan: आप जब भी कभी एलआईसी का नाम सुनते हैं तो आपके दिमाग में पॉलिसी या भविष्य सुरक्षित करने वाली स्कीम का ख्याल आता है. परंतु बदलते समय के साथ एलआईसी की पॉलिसी भी अब शेयर बाजार से जुड़ी स्कीम की सुविधा उपलब्ध कराता है.

Advertisement

एलआईसी का SIIP प्लान कुछ इस तरह का ही प्लान है. इस प्लान के मुताबिक आपको 3333 रुपए की मासिक किस्त जमा कर 10 साल में 7.8 लाख रुपए का फंड बना सकते हैं. इस योजना की खासियत यह है कि आप के फंड को कंपनी चार अलग-अलग जगहों पर निवेश करती है जिसके कारण आपको 105 फ़ीसदी का गारंटीड मुनाफा मिलता है. एलआईसी के द्वारा चलाई जा रही है स्कीम ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों के जरिए खरीदा जा सकता है. एलआईसी SIIP प्लान एक यूलिप योजना है जो निवेशकों को गारंटीड रिटर्न देता है जैसे जैसे आपकी पॉलिसी की मियाद बढ़ती जाती है आपकी गारंटीड इनकम का प्रतिशत भी बढ़ता जाता है इस स्कीम में आपको कई सारे अधिकार भी चुनने का विकल्प मिलता है.

इस योजना के तहत यदि पॉलिसी धारक की मौत पॉलिसी की मियाद के दौरान हो जाती है तो कंपनी नॉमिनी को कुल प्रीमियम का 105 फ़ीसदी रिटर्न एक साथ दे देती है. वही पॉलिसी की मियाद खत्म होने पर भी आपको कुल रकम का 105 फ़ीसदी का रिटर्न मिलता है. आपको इस पॉलिसी को 5 साल तक कम से कम चलाना होगा. 5 साल के बाद आप कभी भी अपना पैसा निकाल सकते हैं हालांकि यह निकासी आंशिक होगी.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches