jac class 9th exam

JAC अध्यक्ष डॉ अरविन्द प्रसाद सिंह ने कहा, 9वीं और 11वीं की होगी वार्षिक परीक्षा

amarsid
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

Jac exam 2021: झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अध्यक्ष डॉ अरविंद प्रसाद सिंह ने कहा है की कक्षा 9वीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षा होगी इसका आयोजन 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के बाद किया जायेगा.

Advertisement

झारखंड एकेडमिक काउंसिल के द्वारा 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा 4 मई से निर्धारित है जिसके बाद 9वीं और 11वीं की परीक्षा आयोजित की जाएगी. 9वीं और 11वीं में प्रत्येक साल करीब 7 लाख विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होते हैं. विद्यार्थियों से लेकर शिक्षकों और अभिभावकों में इस बात का संशय है कि इस बार परीक्षा होगी या नहीं इस पर जैक के अध्यक्ष ने तमाम प्रश्न चिन्हों पर विराम लगा दिए हैं जिसमें कहां जा रहा था कि कोरोनावायरस संक्रमण के कारण पठन-पाठन बाधित रहा इस वजह से इस बार परीक्षा नहीं होगी लेकिन जैक अध्यक्ष ने 9वीं और 11वीं की परीक्षा लेने का मन बना लिया है.

Also Read: बिहार पुलिस में हो रही है बंपर भर्ती, 12वीं पास छात्र कर सकते है आवेदन, 69 हजार मिलेगा वेतन

जैक अध्यक्ष डॉ अरविंद प्रसाद सिंह ने कहा कि बोर्ड परीक्षा के बाद 9वीं और 11वीं की परीक्षा होगी. इस परीक्षा के लिए जैक के वेबसाइट पर मॉडल प्रश्न पत्र उपलब्ध है. विद्यार्थी उससे तैयारी करें साथ ही उन्होंने कहा कि 27 से 30 अप्रैल के बीच 10वीं और 12वीं दोनों के लिए एक-एक मॉक टेस्ट होंगे. बता दें कि प्रत्येक वर्ष परीक्षा से पूर्व विद्यार्थियों की शिक्षा का आकलन करने के लिए मॉक टेस्ट करवाया जाता है जो इस वर्ष भी होगा.

Advertisement

One Response

  1. क्लास 8 बोर्ड परीक्षा के बारे में सूचित करने की कृपा करें ।

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches