Skip to content

BBMKU: पीके राय मेमोरियल कॉलेज धनबाद (PK Roy Memorial College Dhanbad) में आंतरिक परीक्षा आज से शुरू

amarsid
Advertisement

विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज धनबाद (PK Roy Memorial College Dhanbad) में आज से आंतरिक परीक्षा की शुरुआत हो रही है. पीके रॉय कॉलेज में बुधवार से ऑनलाइन आंतरिक परीक्षा ली जाएगी इस परीक्षा को लेकर प्राचार्य ने कहा कि पूरी तैयारी कर ली गई है.

Advertisement
Advertisement

पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज में सेमेस्टर 5 के आंतरिक परीक्षा ऑनलाइन ली जाएगी. इसे लेकर महाविद्यालय प्रबंधन की तरफ से सारी तैयारियां कर ली गई है. परीक्षा के लिए विद्यार्थियों को ऑनलाइन प्रश्न देने के साथ ही छात्र-छात्राओं के मेल पर भी इसे भेजा जाएगा. प्राचार्य डॉ बीके सिन्हा ने कहा कि करीब 20 फीसद छात्र-छात्राएं ऐसे हैं जिनके पास स्मार्टफोन नहीं है ऐसे में इन छात्र-छात्राओं को अलग से मौका दिया जाएगा उनके लिए अलग से परीक्षा ली जाएगी.

बता दें कि राज्य सरकार के द्वारा कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे को रोकने के लिए मिनी लॉकडाउन यानी स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की घोषणा की गई है. राज्य सरकार के द्वारा स्कूल, विश्वविद्यालय और कॉलेजों को बंद रखने का आदेश भी दिया गया है. जिस वजह से विश्वविद्यालय सहित कॉलेजों के द्वारा विद्यार्थियों के सिलेबस को  पूरा कराने के लिए ऑनलाइन कक्षाएं चलाई जा रही हैं साथ ही लॉकडाउन के कारण कॉलेजों में होने वाली आंतरिक परीक्षा भी टाल दी गई थी जिसे अब ऑनलाइन लिया जा रहा है. 

Leave a Reply